25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गिरिडीह में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर से वसूली करते सीओ के कर्मी की पिटाई, मौके से जान बचाकर भागा

गिरिडीह के धनवार में सीओ के कर्मी की लोगों ने पिटाई कर दी. आरोप है कि कर्मी बालू और पत्थर की अवैध ढुलाई करने वालों से वसूली करता है.

गिरिडीह : धनवार में बालू व पत्थर की अवैध ढुलाई और वसूली का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मामला गुरुवार का है. सीओ की गाड़ी धनवार थाना अंतर्गत परसन ओपी क्षेत्र में अरगाली के पास परसन-कोड़ाडीह मुख्य सड़क पर लगी हुई थी और कुछ लोग बालू व पत्थर की अवैध ढुलाई करने वालों से वसूली कर रहे थे. बताया जाता है कि इसी बीच आक्रोशित ग्रामीणों ने एक युवक की जमकर पिटाई कर दी. युवक जान बचाकर सीओ के वाहन पर बैठा और वहां से किसी तरह भागने में सफल हुआ. बताया जाता है कि यह युवक धनवार अंचल में लिपिक के पद पर कार्यरत मनीष कुमार पंडित था. मारपीट का वीडियो भी वायरल हो गया. इसके पूर्व भी अवैध वसूली से संबंधित कई वीडियो फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है.

ग्रामीण ने दिया आवेदन

इस मामले में विनोद राय नामक एक ग्रामीण ने परसन ओपी में एक आवेदन भी दिया है. इसमें कहा गया है कि वह चार जुलाई को झारखंडधाम से पूजा कर वापस लौट रहा था. इसी बीच एक ट्रैक्टर से अवैध वसूली करते धनवार के सीओ और उनके सहयोगी मनीष पंडित को देखा. विनोद ने बताया है कि उसने धनवार के सीओ और उनके सहयोगियों को काफी समझाने का प्रयास किया कि युवक काफी गरीब है, लेकिन उनसे अवैध पैसे की मांग की जाती रही. धमकी भी दी गयी कि पैसे नहीं देने पर किसी भी स्थिति में गिट्टी लदे वाहन को नहीं छोड़ा जायेगा. इसी बीच दोनों पक्षों में नोक-झोंक शुरू हुई. फलस्वरूप अंचल के कर्मियों को खदेड़ना पड़ा.

मेरे साथ धक्का-मुक्की की गयी : अंचल कर्मी

इधर धनवार अंचल के अनुसेवक मनीष कुमार पंडित ने बताया है कि सीओ ने अवैध गिट्टी लदा हुआ एक ट्रैक्टर पकड़ा था. अभी कार्रवाई शुरू ही की गयी थी कि मेरे और मेरे साथ प्रतिनियुक्त गृह रक्षक विद्यासागर सिंह के साथ कुछ लोगों ने धक्का-मुक्की की और ट्रैक्टर छुड़ा ले गये. इस मामले में मनीष कुमार पंडित के लिखित आवेदन पर परसन ओपी में प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है. मालूम रहे कि कि इसके पूर्व धनवार के सीओ गुलजार अंजुम ने भी एक आवेदन परसन ओपी को दिया था. लेकिन, बाद में आवेदन को बदल दिया गया और फिर अनुसेवक मनीष कुमार पंडित के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. लोग सवाल खड़े कर रहे हैं कि जब घटना चार जुलाई की है तो प्राथमिकी तीन दिनों बाद क्यों किया जा रही है. इधर धनवार के थाना प्रभारी नंदूपाल ने बताया कि परसन ओपी में मनीष कुमार पंडित के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. दूसरे पक्ष से अभी तक आवेदन नहीं प्राप्त हुआ है.

अवैध वसूली के मामले में धनवार सीओ का पुतला दहन

अवैध वसूली के कई वीडियो वायरल होने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने धनवार में गांधी चौक के पास शनिवार को धनवार के सीओ गुलजार अंजुम का पुतला दहन किया. धनवार ट्रैक्टर वाहन संघ व दर्जनों ग्रामीणों ने सीओ के क्रियाकलापों के प्रति नाराजगी जतायी और कहा कि दिन-रात बालू और गिट्टी की ढुलाई करने वाले ट्रैक्टर संचालकों से वसूली की जा रही है. आरोप है कि कई वाहनों से अवैध वसूली कर उसे छोड़ दिया गया. इस तरह सरकार को राजस्व की भारी क्षति हो रही है. भाजपा नेता शिवनारायण राय, बलदेव रविदास, अनिल राय, नकुल राय, विनोद राय, भागवत राय, रंजीत राय, प्रकाश सिंह, अजय कुमार, विजय विश्वकर्मा, शहाबुद्दीन अंसारी, मिन्हाज अंसारी, सरफराज अंसारी, आजाद, अलाउद्दीन आदि इस मौके पर मौजूद थे. इधर, पूर्व विधायक राजकुमार यादव, धनवार के प्रखंड प्रमुख गौतम सिंह और भाजपा नेता पवन साव आदि ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. नेताओं ने कहा कि अंचल के सीओ खुलेआम मनमानी कर रहे हैं. एक ओर अवैध वसूली कर अपनी जेब में रख रहे हैं, वहीं सरकार को भी भारी राजस्व की क्षति हो रही है. गरीबों को तंग किया जा रहा है. इधर बीस सूत्री अध्यक्ष सफीक अंसारी ने भी पूरे मामले पर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

Also Read : Giridih Road Accident : बच्चों से भरी टाटा मैजिक दुर्घटनाग्रस्त, एक दर्जन बच्चे घायल, धनबाद रेफर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें