1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. blast in giridih two women two child died in blast house collapsed jharkhand news prt

Jharkhand News: गिरिडीह में विस्फोट से मकान ध्वस्त, एक ही परिवार की दो महिला समेत 2 बच्चों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरिडीह में विस्फोट
गिरिडीह में विस्फोट
Prabhat Khabar

Jharkhand News: तिसरी थाना क्षेत्र के खिड़किया मोड़ स्थित बुधन राय नामक व्यक्ति के घर में शनिवार की देर रात करीब 10.15 बजे अचानक विस्फोट हो गया. पूरा मकान मलबे के ढेर में तब्दील हो गया. इसमें राय परिवार के दो बच्चे समेत चार लोगों की मौत की पुष्टि प्राथमिक जांच में हो गयी है. जबकि चार और के मलबे में दबे होने की आशंका है. घटना का कारण घर में रखे सिलिंडर का फटना बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार गृहस्वामी बुधन राय शनिवार की रात अपने पूरे परिवार के साथ खाना खाने के बाद सोने के लिए चले गये.

इसी बीच रात करीब 10.15 बजे घर में रखा सिलिंडर अचानक विस्फोट कर गया जिससे पूरा घर उड़ गया. इस घटना में बुधन राय के पुत्र लिलो राय की पत्नी सुनीता देवी (28), ढाई वर्ष का पुत्र आयुष कुमार, दो माह का पुत्र व बुधन राय की पत्नी कामेश्वरी देवी (42) की मौत हो गयी.

विस्फोट इतना जोरदार था कि मकान पूरी तरह से उड़ गया और घर में मौजूद सभी लोग मलबे में दब गए. इधर घटना के बाद स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली. वहीं घटना के बाद प्रशासन की और से मलबे को हटाने के लिए चार जेसीबी मंगवायी गयी और मलबे को साफ़ करवाया गया.

विस्फोटक का सप्लायर है गृहस्वामी! : सूत्रों के द्वारा यह जानकारी मिल रही है कि बुधन राय माइका खदान में विस्फोटक की सप्लाई करता था और उसके घर में विस्फोटक भी मौजूद था जिस कारण यह घटना हुई है. क्षेत्र में घटना को लेकर सनसनी फैल गयी है.

सिलिंडर विस्फोट की सूचना : डीएसपी- डीएसपी संतोष मिश्रा ने बताया कि सिलिंडर विस्फोट होने की सूचना है. सिलिंडर के विस्फोट होने से एक घर ध्वस्त हुआ है जिसके मलबे में कई लोग दब गये. दो बच्चे समेत चार लोगों की मौत की सूचना मिल रही है. चार अन्य लोगों के दबे होने की बात भी कही जा रही है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के जवान पहुंच गए हैं और राहत का कार्य चलाया जा रहा है. मलबा हटाकर लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें