30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रक्तदान शिविर में 40 यूनिट रक्त का संग्रह

धनवार प्रखंड कार्यालय में बुधवार को रेड क्रॉस सोसाइटी के सौजन्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उद्घाटन धनवार बीडीओ देवेंद्र कुमार दास, सीओ गुलजार अंजुम, रेफरल अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आरपी दास तथा गिरिडीह ब्लड बैंक के इंचार्ज डॉ सोहैल अख्तर अंसारी ने संयुक्त रूप से किया.

खोरीमहुआ. धनवार प्रखंड कार्यालय में बुधवार को रेड क्रॉस सोसाइटी के सौजन्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उद्घाटन धनवार बीडीओ देवेंद्र कुमार दास, सीओ गुलजार अंजुम, रेफरल अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आरपी दास तथा गिरिडीह ब्लड बैंक के इंचार्ज डॉ सोहैल अख्तर अंसारी ने संयुक्त रूप से किया. शिविर में लायंस क्लब ऑफ राजधनवार, रेफरल अस्पताल राजधनवार ने भाग लिया. शिविर में 40 यूनिट रक्त एकत्र हुआ. इस बाबत धनवार बीडीओ ने कहा कि मनुष्य को अपने जीवन काल में रक्तदान अवश्य करना चाहिए. लोगों में भ्रम है कि रक्तदान से शरीर में खून की कमी होती है. कहा कि हमारे एक यूनिट ब्लड से किसी को नयी जिंदगी मिल सकती है. धनवार सीओ ने कहा कि रक्तदान से किसी पीड़ित व्यक्ति का जीवन बचाया जा सकता है. चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि रक्तदान करने से डरना नहीं चाहिए. हर तीन चार महीने में रक्तदान किया जा सकता है. रक्त देने से शरीर के अंदर का रक्त का संचार होता है. मौके पर लायंस क्लब के दीपक सोनी, स्वास्थ्य विभाग के एलटी प्रवीण कुमार, प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक विकास कुमार सिंह, अजय कुमार भारती, राजकुमार, अणिमा कुमारी, बबलू साहू, मिथलेश यादव, इंद्रदेव रविदास, मुन्नी देवी, पवन कुशवाहा, डॉ सुरेश कुमार, विक्रम सिंह, अमित विक्रम, सुमित साव, कुंती देवी, सहिया दीदी आदि कई लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें