1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. 39794 crore budget confirmed in municipal corporation meeting municipal corporation will fix the lighting system

नगर निगम की बैठक में 397.94 करोड़ के बजट की संपुष्टि, प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त करायेगा नगर निगम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गिरिडीह : नगर निगम बोर्ड की बैठक बुधवार को डिप्टी मेयर प्रकाश राम की अध्यक्षता में हुई. इसमें 397.94 करोड़ के बजट की संपुष्टि की गयी. बैठक महज आधे घंटे चली, जिसमें बजट की संपुष्टि के अलावे प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त करने पर चर्चा हुई. डिप्टी मेयर प्रकाश राम ने बताया कि मार्च माह में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में जो बजट पारित हुआ था, उसकी संपुष्टि कतिपय कारणों से नहीं हो पायी थी. बजट की संपुष्टि नहीं होने के कारण कार्य प्रभावित हो रहे थे.

आज की बैठक में ध्वनिमत से बजट की संपुष्टि की गयी. उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में लगी पुरानी लाइट्स का मेंटेनेंस का समय खत्म हो चुका है. तय हुआ कि नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में निगम प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त करायेगा, ताकि शहरवासियों को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो. बरसात के मौसम में द्रुत गति से मरम्मत कार्य होगा. बैठक में मुख्य रूप से गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, नगर आयुक्त सह एसडीएम प्रेरणा दीक्षित मौजूद थे.

कोविड 19 के कारण अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा नहीं हो पायी. इस दौरान श्री सोनू नगर निगम के स्वच्छता निरीक्षक को अनुशासन का पाठ पढ़ाते दिखे. बैठक में पार्षद शबाना परवीन, पूनम देवी, सैफ अली गुड्डू, पप्पू रजक, रानी देवी, सरिता श्रीवास्तव, अशोक राम, नूर अहमद अंसारी, मुजतबा मिर्जा, शाहिदा खातून, माया देवी, नाजिया परवीन, ओबेदुल्लाह, अशोक रजक, कमल सिंह, बुलंद अख्तर, राजू यादव, इशरत जहां समेत कई पार्षद मौजूद थे.

कमेटी के निर्णय को मेयर ने किया था निरस्त : मार्च महीने में नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक हुई थी. उस वक्त मेयर सुनील पासवान की अनुपस्थिति में डिप्टी मेयर प्रकाश राम ने बैठक की अध्यक्षता की थी. बजट समेत सैरातों की नीलामी की बाबत कमेटी गठन करने व अन्य मुद्दों पर निर्णय लिया गया था. बताया जाता है कि मेयर सुनील पासवान ने स्टैंडिंग कमेटी के निर्णय को निरस्त करते हुए तत्कालीन नगर आयुक्त अनिल कुमार राय को पत्र लिख जानकारी दी थी.

सूत्रों के मुताबिक, स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में लिये गये निर्णय की संपुष्टि मेयर द्वारा नहीं किये जाने के कारण बजट की संपुष्टि नहीं हो पायी थी. इससे वित्तीय कार्य प्रभावित हो रहा था. आज की बैठक उसी के लिए बुलायी गयी थी. बैठक में मेयर सुनील पासवान शामिल नहीं हुए. इधर, डिप्टी मेयर प्रकाश राम ने बताया कि बोर्ड की बैठक आयोजित करने पर मेयर ने अपनी सहमति प्रदान की थी.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें