झारखंड से कांग्रेस पर अमित शाह का बड़ा हमला, बोले : पूर्वोत्तर के राज्यों में आग लगा रहे विपक्षी दल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची/गिरिडीह : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को झारखंड के गिरिडीह में वादा किया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी, तो सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण के साथ-साथ अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण का कोटा भी बढ़ाया जायेगा. वह भी किसी वर्ग के आरक्षण में कटौती किये बगैर.

गिरिडीह में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि झारखंड की जनता तय करके बैठी है कि इस बार फिर कमल की सरकार बनानी है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में झारखंड को फिर विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाना है. उन्होंने कहा, ‘मैं आज मेरे झारखंड के ओबीसी समाज के सभी युवाओं को कहने आया हूं कि एक बार मोदी जी के नेतृत्व में कमल फूल की सरकार बना दो, आदिवासी और दलितों का आरक्षण कम किये बिना पिछड़ा समाज का आरक्षण बढ़ाने का काम करेंगे.’

श्री शाह ने कहा कि झारखंड में आज जो गठबंधन सामने है, वो राजनीतिक फायदा उठाने वाला है. उन्होंने कहा, ‘मैं हेमंत जी को पूछना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री बनने के लिए जिस कांग्रेस की गोद में बैठकर आये हो, झारखंड के युवाओं पर गोली चलाने वाली पार्टी कांग्रेस ही थी.’ श्री शाह ने कहा कि जिस झारखंड को अटल जी ने बनाया, उस झारखंड को रघुवर दास और नरेंद्र मोदी की जोड़ी ने विकास के रास्ते पर आगे ले जाने का काम किया है.

पूर्वोत्तर राज्य में आग लगाने में जुटे हैं विरोधी दल

विपक्षी नॉर्थ ईस्ट में आग लगाने में पड़े हैं. मैं असम और नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों के भाई-बहनों को कहना चाहता हूं कि उनकी भाषा, संस्कृति, सामाजिक पहचान और उनके राजनीतिक अधिकार अक्षुण्ण रहेंगे. इन्हें हम तनिक भी आंच नहीं आने देंगे. श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सालों से हिंदू-मुसलमान की राजनीति, नक्सलवाद और आतंकवाद को बढ़ावा देती आयी है.

उन्होंने कहा कि आतंकवाद को कठोर तरीके से मोदी जी जैसा प्रधानमंत्री आकर रोकता है, तो उसमें विरोधी दलों को तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति दिखाई पड़ती है. कल मेघालय के मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री मिलने आये. उन्होंने कुछ समस्या बतायी. मैंने आश्वासन दिया है कि इसमें सकारात्मक रूप से सोचकर मेघालय की समस्या का हम समाधान निकालेंगे.

हर कानून को कांग्रेस को मुस्लिम विरोधी बताती है

श्री शाह ने कहा कि हम अभी नागरिकता संशोधन बिल (#CAB2019) लाये, तो कांग्रेस के पेट में दर्द हो गया. बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में धार्मिक प्रताड़ना झेलने वाले शरणार्थी वर्षों से नर्क की जिंदगी जी रहे थे. अब कांग्रेस इस बिल को मुस्लिम विरोधी कह रही है. ये बिल मुस्लिम विरोधी नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आदत पड़ी है मुस्लिम विरोधी कहने की. हम तीन तलाक का कानून लाये, तो कांग्रेस ने इसे मुस्लिम विरोधी बताया. हमने 370 हटायी, तो कांग्रेस ने इसे मुस्लिम विरोधी बताना शुरू कर दिया. अब #CAB2019 को ये मुस्लिम विरोधी बता रहे हैं.

कश्मीर को बचाने के लिए झारखंड के सबसे ज्यादा युवाओं ने दी शहादत

कांग्रेस पर बरसते हुए श्री शाह ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि झारखंड वालों का कश्मीर से क्या लेना-देना है. अरे राहुल बाबा, कश्मीर बचाने के लिए सबसे ज्यादा शहादत मेरे झारखंड के युवाओं ने दी है. सेना और सीआरपीएफ में झारखंड के युवा ने कश्मीर की बर्फीली पहाड़ियों पर अपना लहू बहाया है.

नक्सलियों को 20 फुट जमीन के नीचे दबा दिया

गृह मंत्री ने कहा कि जिस झारखंड में नक्सलवादियों का नंगा नाच दिखाई पड़ता था, आज मैं कहने आया हूं कि नरेंद्र मोदी और रघुवर दास की सरकार ने मिलकर नक्सलवादियों को 20 फुट जमीन के नीचे दबा दिया है. कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा को जब भी मौका मिला, तब-तब उन्होंने झारखंड को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी. यहां की गरीब जनता का पैसा थैलों में भर-भरकर ये लोग दिल्ली के दरबार में ले जाते थे.

कांग्रेस के 55 साल के शासन पर भारी भाजपा के 5 साल

श्री शाह ने कहा कि आजादी के बाद से झारखंड क्षेत्र में 22,000 किमी रोड का निर्माण हुआ था. भाजपा सरकार के 5 साल के कार्यकाल में 22,865 किमी रोड निर्माण झारखंड में हुआ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के अब तक के 55 वर्षों के हिसाब पर, भाजपा के 5 साल के काम का हिसाब भारी पड़ेगा. उन्होंने कहा कि किसानों और दुकानदारों का बीमा भाजपा सुनिश्चित करने वाली है.

उन्होंने कहा, ‘सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण हम देने वाले हैं.’ उन्होंने आगे कहा कि सोनिया-मनमोहन वाली कांग्रेस सरकार ने झारखंड को 5 साल में 55,253 करोड़ रुपये दिये थे. मोदी की सरकार में 5 साल में झारखंड के विकास के लिए 3,08,487 करोड़ रुपये दिये गये. श्री शाह ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछा कि उन्होंने अपने 55 साल के शासन में झारखंड के लिए क्या किया.

जल्द बनने वाला है भव्य राम मंदिर

अमित शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि पर फैसला हो गया है. वर्षों से मामला कोर्ट में चल रहा था, लेकिन कांग्रेस ने वर्षों तक इस मसले को लटकाकर रखा. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब अयोध्या में आसमान को छूने वाला भव्य राम मंदिर जल्द बनने वाला है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें