35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand : गिरिडीह में एक ही परिवार के तीन लोगों की कुआं में डूबकर मौत

अमरनाथ सिन्हा/भोला पाठक गिरिडीह/पीरटांड़: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पालमो में होली के दिन हृदय विदारक घटना हुई. एक ही परिवार के तीन लोगों की कुआं में डूबने से मौत हो गयी. मृतकों की पहचान बीरू पंडित (55) और उनके दो बेटे शिबू (35) और छोटू उर्फ चेतलाल (30) के रूप में हुई है. बताया जाता […]

अमरनाथ सिन्हा/भोला पाठक

गिरिडीह/पीरटांड़: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पालमो में होली के दिन हृदय विदारक घटना हुई. एक ही परिवार के तीन लोगों की कुआं में डूबने से मौत हो गयी. मृतकों की पहचान बीरू पंडित (55) और उनके दो बेटे शिबू (35) और छोटू उर्फ चेतलाल (30) के रूप में हुई है.

बताया जाता बीरू पंडित अपने कूप की सफाई करने अंदर गये. मोटर लगाकर पानी निकालने लगे और बीरू कूप से बाहर आ गये. इस बीच मोटर बंद हो गया, तो मोटर को स्टार्ट करने बीरू कूप में गया. जैसे ही बीरू अंदर गया, मोटर से निकले धुआं से बने जहरीली गैस की चपेट में आ गया.

इसे भी पढ़ें : हादसा: गिरिडीह व देवघर में तीन जगहों पर सड़क दुर्घटनाएं, थाना प्रभारी समेत छह की मौत, 67 हुए घायल

जहरीली गैस की चपेट में आने की वजह से वह कुआं में ही गिर गया. पिता को कूप के अंदर गिरता देख, बड़ा बेटा शिबू (35) कूप के अंदर गया. वह भी नीचे गिर गया. बीरू और शिबू के कूप में गिरते ही बीरू का मंझलाबेटा छोटू उर्फ चेतलाल (30) भी कूप में उतर गया. एक-एक कर तीनों कुआं में उतरे, लेकिन कोई बाहर नहीं आया.

पिता के साथ दो पुत्रों के कुआं में डूबने की खबर गांव में जंगल में लगी आग की तरह फैल गयी. सूचना पाकर पूर्व मुखिया जितेंद्र पांडेय व पंसस सुरेंद्र प्रसाद यादव के साथ दर्जनों लोग वहां पहुंचे. ग्रामीणों ने तीनों को निकालने के लिए कूप के अंदर जाने का निर्णय लिया. इंद्र पंडित नामक युवक रस्सी के सहारे कूप के नीचे गया. उसे भी चक्कर आने लगा. इंद्र ने शोर मचाया. लोगों ने तुरंत उसे बाहर निकाल लिया.

इसे भी पढ़ें : होली के रंग में डूबा बगोदर, बाजारों में चहल-पहल

लोगों ने घटना की जानकारी एसपी सुरेंद्र कुमार झा के अलावा एसडीओ विजया जाधव को भी दी. एसडीओ के अलावा एसडीपीओ मनीष टोप्पो, सीओ धीरज ठाकुर, बीडीओ विभूति मंडल, पुलिस इंस्पेक्टर संजीव कुमार मिश्र, एएसआई अहमद हुसैन, सेराज खान पहुंचे. इस बीच दमकल की भी टीम आ गयी और स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से कूप के अंदर से शव को निकाला गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें