1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. four minors being taken from garhwa to jaipur free were being taken for child labor srn

गढ़वा से जयपुर ले जा रहे चार नाबालिग मुक्त, बाल मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा था

इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने बस रोककर उसमें सवार सभी बच्चों को दलाल के चंगुल से मुक्त करा लिया. इसके बाद इसकी सूचना बाल कल्याण समिति तथा चाइल्ड लाइन को दी गयी. इधर सीडब्ल्यूसी गढ़वा के चेयरमैन उपेंद्रनाथ दुबे ने कोविड नियमों के उल्लंघन के आरोप में बस को जब्त करने का निर्देश दिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गढ़वा से जयपुर ले जा रहे चार नाबालिग मुक्त
गढ़वा से जयपुर ले जा रहे चार नाबालिग मुक्त
सांकेतिक तस्वीर

गढ़वा : श्री बंशीधर नगर थाना पुलिस ने लातेहार एवं पांकी से जयपुर ले जाये जा रहे चार नाबालिगों को दलाल के चंगुल से मुक्त करा लिया है. साथ ही बाल मजदूरों को ले जा रही कैलाश नामक बस भी जब्त कर ली है. उक्त बस में कुल 72 मजदूर सवार थे, जिनमें से चार नाबालिग थे. बताया गया कि इन सभी नाबालिगों को अन्य मजदूरों के साथ बाल मजदूरी के लिये जयपुर ले जाया जा रहा था.

इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने बस रोककर उसमें सवार सभी बच्चों को दलाल के चंगुल से मुक्त करा लिया. इसके बाद इसकी सूचना बाल कल्याण समिति तथा चाइल्ड लाइन को दी गयी. इधर सीडब्ल्यूसी गढ़वा के चेयरमैन उपेंद्रनाथ दुबे ने कोविड नियमों के उल्लंघन के आरोप में बस को जब्त करने का निर्देश दिया है. श्री दुबे ने कहा कि सभी नाबालिगों की उम्र का सत्यापन उनके संबंधित गांव के स्कूल या स्थानीय लोगों की मदद से कराया जायेगा. उन्होंने कहा कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

बर्थडे केक बनाना तथा सरिया सेटरिंग का काम

उधर बस से जा रहे मजदूरों ने बताया कि पलामू जिले के पांकी थाना के केलवा गांव निवासी रज्जाक अंसारी नामक ठेकेदार उन लोगों को मजदूरी कराने के लिए जयपुर ले जा रहा है. वहां उन्हें बर्थडे केक बनाने तथा सरिया सेटरिंग में काम करने की बात कही गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें