26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में मिली मिनी गन फैक्ट्री, 6 देसी पिस्तौल के साथ तीन गिरफ्तार

नंद कुमार रंका : लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड के गढ़वा जिला में मिनी गन फैक्ट्री का पता चला है. 6 हथियार के साथ पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार भी किया है. अपराधियों के पास से देसी पिस्तौल के अलावा दो जिंदा कारतूस और आग्नेयास्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं. मामला गढ़वा जिला […]

नंद कुमार

रंका : लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड के गढ़वा जिला में मिनी गन फैक्ट्री का पता चला है. 6 हथियार के साथ पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार भी किया है. अपराधियों के पास से देसी पिस्तौल के अलावा दो जिंदा कारतूस और आग्नेयास्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं. मामला गढ़वा जिला के रंका प्रखंड का है.

गिरफ्तार अपराधियों के नाम महताब आलम अंसारी (20), मोजाहिद अंसारी (20) और जनेश्वर विश्वकर्मा हैं. आलम और मोजाहिद गढ़वा थाना के फरठिया और जनेश्वर मझिआंव थाना के रामपुर गांव का रहने वाला है.

रंका के एसडीपीओ मनोज कुमार महतो ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि चुनाव में गड़बड़ी फैलाने के उद्देश्य से कुछ अपराधी हथियार बेचने के लिए रंका आ रहे हैं.

इनकी गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ ने एक टीम का गठन किया. टीम ने सब्जी मंडी में जाल बिछाया और दो अपराधियों महताब आलम अंसारी और मोजाहीद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी के दौरान महताब के पास से दो देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, एक मोबाइल एवं मोजाहिद के पास से एक देसी कट्टा एवं एक मोबाइल फोन बरामद हुआ.

पूछताछ में दोनों ने अपराधियों ने बताया कि मझिआंव थाना के रामपुर निवासी जनेश्वर विश्वकर्मा के यहां से बेचने के लिए हथियार लाये हैं. दोनों ने बताया कि जनेश्वर विश्वकर्मा अपने घर में हथियार बनाता और उसे बाजार में खपाता है. पुलिस उसकी निशानदेही पर जनेश्वर विश्वकर्मा के घर रामपुर गांव पहुंची. जनेश्वर के घर से तीन देसी कट्टा एवं भारी मात्रा में आग्नेयास्त्र बनाने के उपकरण मसलन भांथी पंखा, सड़सी, रेती, हेक्सा ब्लेड, हथौड़ा, छेनी, अर्धनिर्मित ट्रिगर गार्ड, लोहे का चादरा सहित अन्य सामग्री पुलिस ने बरामद की. जनेश्वर विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया.

एसडीपीओ ने बताया कि तीनों अपराधी गढ़वा, चिनिया, मझिआंव थाना में लूटपाट एवं आर्म्स एक्ट में जेल जा चुके हैं. एसडीपीओ ने बताया कि हथियारों की तस्करी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है. पहले भी हथियारों के साथ गिरफ्तारियां हो चुकी है. इस मौके पर पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, रंका थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार, मझिआंव थाना प्रभारी विनय कुमार, एसआइ चिंतामण रजक उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें