25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

15 अगस्त को बूढ़ा पहाड़ पर झंडा फहरायेंगे झारखंड के डीजीपी

बड़गड़ : बड़गड़ प्रखंड के टेहरी पंचायत अंतर्गत अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पड़ने वाला बूढ़ा पहाड़ से सटे कुल्ही गांव स्थित अस्थायी पुलिस पिकेट को शनिवार से ओपी का दर्जा प्राप्त हो गया है. झारखंड के डीजीपी डीके पांडेय ने कुल्ही गांव पहुंच कर पूर्व से स्थापित इस पुलिस पिकेट को ओपी का दर्जा […]

बड़गड़ : बड़गड़ प्रखंड के टेहरी पंचायत अंतर्गत अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पड़ने वाला बूढ़ा पहाड़ से सटे कुल्ही गांव स्थित अस्थायी पुलिस पिकेट को शनिवार से ओपी का दर्जा प्राप्त हो गया है. झारखंड के डीजीपी डीके पांडेय ने कुल्ही गांव पहुंच कर पूर्व से स्थापित इस पुलिस पिकेट को ओपी का दर्जा देने की घोषणा की और विधिवत पूजा-अर्चना कर इसका औपचारिक उदघाटन किया. डीजीपी स्वयं वैदिक मंत्र का उच्चारण कर रहे थे.

इस अवसर पर आइजी आशीष बत्रा, डीआइजी विपुल शुक्ला, गढ़वा पुलिस कप्तान मोहम्मद अर्शी, सीआरपीएफ के कमांडेंट एसएन मिश्रा. अभियान एसपी सदन कुमार, रंका अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे. इस अवसर पर सामुदायिक पुलिसिंग के तहत आयोजित कार्यक्रम में भी डीजीपी ने भाग लिया और ग्रामीणों के बीच कई आवश्यकता की सामग्री प्रदान किया. उन्होंने कुल्ही गांव के ग्रामीणों के बीच उज्जवला योजना के तहत 10 महिलाओं को कमला इंडेन भंडरिया द्वारा उपलब्ध कराये गये गैस सिलिंडर व गैस चूल्हा का वितरण किया. साथ ही उन्नत नस्ल की 25 बकरी, 35 मुर्गी, मेडिकेटेड मच्छरदानी, बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री आदि का भी का वितरण अपने कर कमलों किया.
मौके पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए श्री पांडेय ने कहा कि पुलिस बनने की इक्छा जाहिर करनेवाले कुल्ही गांव के 10 बच्चों को उनके पुलिस बनने तक की शिक्षा से लेकर सारी सुविधा दी जायेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि स्किल डेवलपमेंट के तहत सुदूरवर्ती क्षेत्र के इच्छुक लोगों को बिजली मिस्त्री, कारपेंटर, मेंसन, प्लंबर, ड्राइविंग आदि का प्रशिक्षण ओपी के माध्यम से दिलाकर स्वावलंबी बनाने का काम किया जायेगा. डीजीपी ने यहां के लोगों तत्काल सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कुल्ही नदी में बोरी बांध का निर्माण कराने का भी आश्वासन दिया.
डीजीपी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि वे महुआ चुनने के बजाय पढ़ाई कर अपने भविष्य के उज्जवल करें. पुलिस उनकी बाधाओं को दूर करेगी. उन्होंने कहा कि उनके गांव में पुलिस के प्रयास से सप्ताहिक हाट लगना शुरू हुआ है. डीजीपी द्वारा पूर्व में किये गये बूढ़ा पहाड़ पर 15 अगस्त 2018 को तिरंगा फहराने की घोषणा के बारे पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनका संकल्प है कि वे आनेवाले 15 अगस्त को बूढ़ा पहाड़ पर तिरंगा फहरायेंगे व ग्रामीणों के साथ मिल कर राष्ट्रगान गायेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य के विकास में जो भी बाधा आयेगी, पुलिस उसको दूर करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें