1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. truck driver caught robbing 20 lakhs hindi news prabhat khabar

20 लाख की लूट कराने वाला ट्रक चालक धराया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
20 लाख की लूट कराने वाला ट्रक चालक धराया
20 लाख की लूट कराने वाला ट्रक चालक धराया
Prabhat Khabar

दुमका : दुमका के रिंग रोड में नेतुरपहाड़ी के पास एक ट्रक से 20 लाख रुपये की लूट कराने के आरोपित एक अन्य ट्रक के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ट्रक चालक सद्दाम अंसारी मूल रूप से लेटवातांड-कुंडलवादह, थाना तारातांड, जिला गिरिडीह का रहने वाला है, जो पिछले कुछ सालों से बदगुंदा के द्वारपहाड़ी में रह रहा था. उसकी गिरफ्तारी दुमका-रामपुरहाट रोड पर गुजीसिमल के पास से हुई है. एसपी अंबर लकड़ा ने प्रेस काॅन्फ्रेंस कर बताया कि जिस दिन आंध्रप्रदेश के मछली कारोबारी सह ट्रक के मालिक अहमद शरीफ ने पश्चिम बंगाल व असम के बाॅर्डर इलाके में फालाकाटा-अलीपुरद्वार पहुंच कर मछली अनलोड किया था और वहां से पेमेंट रिसीव किया था, वहीं से सद्दाम ने अपने साथी अपराधियों के सरगना इमामुद्दीन अंसारी को मोटे माल के लूट की योजना की सूचना दी थी.

इमामुद्दीन ने अपने ग्रुप को इस वारदात के लिए तैयार किया और टीयूवी व बाइक लेकर बिहार के पूर्णिया तथा पश्चिम बंगाल के दालखोला पहुंचा, जहां पर सद्दाम अंसारी ने मछली अनलोड करने वाले कारोबारी ट्रक के मालिक अहमद शरीफ की पहचान करायी. उसके ट्रक को भी दिखा दिया, ताकि वे पीछा करके उसके ट्रक से पूरे के पूरे 20 लाख लूट ले. अपराधियों ने इमामुद्दीन के नेतृत्व में लाल रंग की महिंद्रा टीयूवी और हीरो स्पलेंडर से पीछा करना शुरू किया था. लगातार पीछे चल रहे टीयूवी को देख ट्रक के मालिक आंध्र प्रदेश के एलुर निवासी अहमद शरीफ को शक हुआ था. इसलिए जब कुछ अपराधियों द्वारा अमरपुर में ट्रक के दरवाजे के पास पहुंच कर लिफ्ट लेने और लूटपाट की कोशिश की, तो उसने दरवाजा न खोल उनके मंसूबे को नाकाम किया था, पर वह दुमका के रिंग रोड में नेतुरपहाड़ी के पास उन अपराधियों से घिर गया.

अपराधियों ने घेर कर ट्रक का न केवल दरवाजा खुलवाया, बल्कि मारपीट कर रुपये भी निकलवा लिये थे, पर जिस तरीके से पैसे होने की सटीक जानकारी, उसी ट्रक का पीछा किया जाना और पहले भी प्रयास किये जाने को लेकर पड़ताल की गयी, तो सद्दाम तक पुलिस पहुंच गयी. एसपी ने बताया कि सद्दाम के पास जो फोन मिला है उसमें सीम कार्ड साउथ 24 परगना के किसी व्यक्ति का है. पुलिस ने उसके पास से लूट के हिस्से में मिले 2.50 लाख रुपये में से 2.26 लाख रुपये भी बरामद कर लिया है. एसपी ने बताया कि सद्दाम का कनेक्शन अंतर प्रांतीय अपराधियों के गिरोह से रहा है. पुलिस उसके बारे में कई अन्य तरह की पड़ताल कर रही है. उन्होंने बताया कि इस कांड में कुछ और लोगों की भी संलिप्तता रही थी.

जिन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से सहयोगी का काम किया था. ऐसे लोगों की भी पहचान हो रही है तथा उन्हें धर दबोचने का प्रयास हो रहा है. अब तक 12.74 लाख रुपये बरामद हो चुके हैं. श्री लकड़ा ने उम्मीद जतायी की पुलिस लूटी गयी पूरी रकम बरामद कर पाने और गिरोह में शामिल सभी अपराधियों-साजिशकर्ताओं को सलाखों के पीछे भेज पाने में कामयाब रहेगी. प्रेस काॅन्फ्रेंस में एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी, दुमका मुफस्सिल के थाना प्रभारी सह पुलिस इंस्पेक्टर नवल किशोर सिंह, हंसडीहा के थाना प्रभारी अमित लकड़ा आदि मौजूद थे.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें