1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand by election soren family could not win elections except santal pargana babulal marandi srn

jharkhand by election : संताल परगना छोड़ कहीं से चुनाव जीत नहीं सका सोरेन परिवार : बाबूलाल मरांडी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने पार्टी प्रत्याशी डॉ लुईस मरांडी के समर्थन और कहा कि संताल परगना छोड़ कहीं से चुनाव जीत नहीं सका सोरेन परिवार
मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने पार्टी प्रत्याशी डॉ लुईस मरांडी के समर्थन और कहा कि संताल परगना छोड़ कहीं से चुनाव जीत नहीं सका सोरेन परिवार
प्रभात खबर

दुमका : भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने पार्टी प्रत्याशी डॉ लुईस मरांडी के समर्थन में दुमका सदर प्रखंड के कई गांवों का दौरा किया और चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर वोट की अपील की. उन्होंने कहा कि सोरेन परिवार झारखंड में संताल परगना छोड़ कर कहीं से चुनाव जीत नहीं सका है.

इसलिए चुनाव के वक्त बार-बार सोरेन खानदान दुमका की ओर देखता है. इस बार के उपचुनाव में दुमका विधानसभा क्षेत्र की जनता इतना अधिक समर्थन भाजपा को देगी कि सोरेन परिवार भविष्य में दुमका आने की हिम्मत नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि यह सरकार दगाबाज है, जिसने राज्य की जनता से जो वादे किये, वह पूरा नहीं किया. वादे के तहत किसानों के ऋण माफ नहीं किया.

उलटे किसानों को मिल रही सहायता को भी बंद कर देने का काम किया. नौकरी की आस लगाये बेरोजगारों-नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता देने की बात पर भी इस सरकार ने चुप्पी लगा ली है. अब वे अपनी सभाओं में तो इसे लेकर कुछ बोलते भी नहीं. कहा कि स्नातक उत्तीर्ण युवाओं को पांच हजार और स्नातकोत्तर उत्तीर्ण युवाओं को सात हजार देने की बात कहने वाली सरकार ने बेरोजगारों को धोखा दिया.

पेंशन बढ़ाने की घोषणा पूरी न कर विधवा-बुजुर्गों से छलावा किया. बाबूलाल ने कहा कि जनता इस हेमंत सरकार से विकास की उम्मीद नहीं करें. इन्होंने सरकार बनायी है तो केवल अपने परिवार के विकास के लिए.

आज केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्ववाली सरकार है. जिसनें गरीबों का खाता खुलवाया. आपदा के काल में उनके खाते में पंद्रह सौ रुपये भेजे. कोरोना महामारी में नवंबर महीने तक के लिए अनाज अग्रिम भिजवाया. किसानों के खाते में पैसे भेजे. आज राज्य के बहुत से लोगों को पेंशन नहीं, राशन नहीं, उसकी फिक्र इस सरकार को नहीं है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें