1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand assembly by election 2020 chief minister hemant sorens big announcement in dumka said this on the sarna dharma code census 2021 gur

Jharkhand Assembly By-Election 2020 : उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बड़ा एलान, सरना धर्म कोड पर विशेष सत्र बुलायेगी सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

Jharkhand Assembly By-Election 2020 : दुमका (आनंद जायसवाल) : दुमका में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आज बड़ा एलान किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका में कहा कि आगामी जनगणना में सरना धर्म कोड के लिए विशेष सत्र आहुत करने के लिए वे बहुत जल्द राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को प्रस्ताव भेजेंगे. उन्होंने कहा कि वे स्थापना दिवस पहले विशेष सत्र आहुत कर ये प्रस्ताव भारत सरकार को भेजेंगे.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज दुमका विधानसभा उपचुनाव को लेकर चुनावी सभा के क्रम में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा एलान किया है. उन्होंने घोषणा की है कि जनगणना में सरना धर्म कोड के लिए अलग कॉलम की मांग आदिवासी समाज द्वारा की जा रही है. इसके लिए बहुत जल्द वे विशेष सत्र बुलाने को लेकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को प्रस्ताव भेजेंगे. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्होंने इस संदर्भ में राज्यपाल से बात की.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि जनगणना में विभिन्न धर्मों के लोगों के लिए कॉलम बनाये गये हैं, लेकिन इस देश के आदिवासियों के लिए कॉलम नहीं बनाये गये हैं. आदिवासी समाज के लोगों ने इस संदर्भ में चिंता जाहिर की है. आज विभिन्न सामाजिक संगठनों ने दुमका में उनसे मुलाकात की और सरना धर्म कोड के लिए जनगणना मे अगल कॉलम की मांग की.

मुख्यमंत्री ने हेमंत सोरेन ने कहा कि इस संदर्भ में उन्होंने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से फोन पर बात की. बहुत जल्द वे राज्यपाल को विशेष सत्र बुलाने को लेकर प्रस्ताव भेज रहे हैं. झारखंड का स्थापना दिवस 15 नवंबर से पहले विशेष सत्र बुलाकर भारत सरकार को ये प्रस्ताव भेजेंगे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें