20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : धनबाद जेल की घटना के बाद संताल परगना के जेलों में अलर्ट, सभी जेलों की सुरक्षा बढ़ाई गयी

जेलों के बाहर मुलाकातियों की गहन चेकिंग हो रही है. जो भी चीजें कैदी के परिजन लेकर आ रहे हैं, उसकी चेकिंग की जा रही है. सीसीटीवी कैमरे आदि को चेक करके अपटेड करने का काम किया जा रहा है.

देवघर : धनबाद जेल अस्पताल में गैंगेस्टर अमन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दिये जाने की घटना के बाद संताल परगना के जेलों और अस्पतालों के कैदी वार्डों की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. दुमका और देवघर सेंट्रल जेल में सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर दिये गये हैं. वहीं गोड्डा, जामताड़ा, साहिबगंज और पाकुड़ में जेल पुलिस के अलावा स्थानीय पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. सभी जिले के डीसी और एसपी के द्वारा जेलों की सुरक्षा का रिव्यू करने की भी सूचना है.


संताल परगना के कैदी वार्ड भर्ती हैं 13 कैदी

संताल परगना के अस्पतालों में बने कैदी वार्ड में इलाज के लिए 13 कैदी भर्ती हैं. इन सभी को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है. दुमका सेंट्रल जेल के 09 कैदी पीजेएमसीएच दुमका के कैदी वार्ड में भर्ती हैं. वहीं देवघर सेंट्रल जेल में एक, साहिबगंज कैदी वार्ड में दो, गोड्डा में एक का इलाज चल रहा है. जामताड़ा और राजमहल जेल में एक भी कैदी इलाज के लिए भर्ती नहीं है. इसके अलावा पाकुड़ मंडलकारा के एक कैदी का इलाज रिनपास में चल रहा है. जिला अस्पताल के कैदी वार्ड में कोई कैदी भर्ती नहीं है.

मुलाकातियों की हो रही गहन चेकिंग

जेलों के बाहर मुलाकातियों की गहन चेकिंग हो रही है. जो भी चीजें कैदी के परिजन लेकर आ रहे हैं, उसकी चेकिंग की जा रही है. सीसीटीवी कैमरे आदि को चेक करके अपटेड करने का काम किया जा रहा है. सेंट्रल जेलों में बंदी के मुलाकातियों को कुछ भी कैंपस के अंदर तक भी ले जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

जेल अस्पतालों में बंदियों पर रखी जा रही है कड़ी निगरानी

संताल परगना में कुल आठ जेल हैं, इनमें से दो सेंट्रल जेल हैं, देवघर और दुमका. शेष चार जिला व दो अनुमंडल मधुपुर और राजमहल में जेल है. इनमें देवघर और दुमका सहित सभी जिला जेल के अंदर सिर्फ डॉक्टर की प्रतिनियुक्ति है. जो मामूली बीमारियों का इलाज करते हैं. जब मरीज भर्ती करने लायक होता है तो जेल के डॉक्टर उसे अस्पताल रेफर करते हैं. तब बंदियों को अस्पताल के कैदी वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया जाता है. जहां सशस्त्र पुलिस की सुरक्षा रहती है.

किस जेल में कितने कैदी

जेल : कुल कैदी

देवघर सेंट्रल जेल : 435

मधुपुर अनुमंडल जेल :165            

दुमका सेंट्रल जेल : 1258

जामताड़ा जेल : 186

गोड्डा जेल : 350

पाकुड़ जेल: 232

साहिबगंज जेल : 333

राजमहल अनुमंडल जेल : 162

Also Read: दुमका : रामगढ़ थाने की पुलिस ने अंतरजिला बाइक चोर गिरोह का किया भंडाफोड़, चार बाइक बरामद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें