37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बासुकीनाथ : जरमुंडी में एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत, दो गंभीर

बीमारी का नहीं चल पाया पता, मेडिकल टीम गांव में बासुकीनाथ : तालझारी थाना क्षेत्र के जरमुंडी प्रखंड के शंकरपुर गांव में अज्ञात बीमारी से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गयी, जबकि दो बच्चियां गंभीर रूप से बीमार हैं. बीमारी का पता लगाने के लिए जिला आरसीएच पदाधिकारी सह प्रखंड प्रभारी […]

बीमारी का नहीं चल पाया पता, मेडिकल टीम गांव में

बासुकीनाथ : तालझारी थाना क्षेत्र के जरमुंडी प्रखंड के शंकरपुर गांव में अज्ञात बीमारी से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गयी, जबकि दो बच्चियां गंभीर रूप से बीमार हैं. बीमारी का पता लगाने के लिए जिला आरसीएच पदाधिकारी सह प्रखंड प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रमेश कुमार मेडिकल टीम के साथ गांव में कैंप कर रहे हैं. शिविर में गांव के 40 लोगों का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए रांची भेजा गया है.

गांव में मरीजों के बीच नि:शुल्क दवा भी बांटी गयी. एक सप्ताह के अंदर तीन बच्चों की मौत से परिवार के साथ-साथ गांव के लोग शोकाकुल हैं. गांव के प्रत्येक घर में बच्चों के अभिभावकों के चेहरे पर घबराहट दिख रही है. अभिभावक बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं. उसी परिवार में बेटी पूजा कुमारी की भी तबीयत अचानक गंभीर होने की सूचना है.

प्रखंड प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रमेश कुमार ने बताया कि शंकरपुर गांव के सुरेश यादव के तीन वर्षीय पुत्र सूरज कुमार की तबीयत नौ दिसंबर को अचानक बिगड़ी. परिजन बच्चे को इलाज के लिए देवघर, बाजला चौक स्थित डॉ कुंदन कुमार के क्लिनिक ले गये थे.

जहां डॉक्टर ने जांच के बाद बच्चे को पीलिया से पीड़ित बताया. करीब एक घंटे के बाद क्लिनिक में ही बच्चे की स्थिति बिगड़ी और उसकी मृत्यु हो गयी. डॉ रमेश ने बताया कि शनिवार को सुरेश यादव की 13 वर्षीया पुत्री खुशबू कुमारी एवं छह वर्षीया पुत्री दुर्गा कुमारी की भी तबीयत अचानक बिगड़ गयी. खुशबू का इलाज शिवम अस्पताल देवघर में कराया गया. बाद में उसे डॉक्टर के कहने पर वापस घर ले आये, लेकिन घर पर ही दोनों बच्चियों की तबीयत अचानक बिगड़ी और मौत हो गयी. इन बच्चों की मृत्यु का कारण पता नहीं चल सका है. अब तक एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो चुकी है.

कैंप लगा कर की जा रही जांच

सिविल सर्जन डॉ एके झा ने कहा कि तीन बच्चों की मृत्यु की जानकारी मिली है. बीमारी का पता लगाने के लिए जिला व प्रखंडस्तरीय टीम गठित कर गांव में कैंप लगाकर जांच की जा रही है. आरसीएच पदाधिकारी डॉ रमेश कुमार व डॉ अभय कुमार स्वास्थ्य कर्मियों के साथ जांच में लगे हुए हैं. सबकी जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें