36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दुमका निर्भया कांड : पीड़िता ने दर्ज शिकायत में लिखी खौफनाक दास्तां, उसके साहस से पकड़ाये अपराधी

दुमका : झारखंड की उपराजधानी दुमका में एक19वर्षीया आदिवासी युवती के साथछहसितंबर की रातको हुए गैंगरेप मामले ने राज्य में तूल पकड़ लिया. इस मामले का जहां राज्य महिला आयोग ने और राज्य के कद्दावर मंत्री सरयू राय ने संज्ञान लिया, वहीं दुमका के डीसी मुकेश कुमार ने शुक्रवार की रात लड़की को तीन लाख […]

दुमका : झारखंड की उपराजधानी दुमका में एक19वर्षीया आदिवासी युवती के साथछहसितंबर की रातको हुए गैंगरेप मामले ने राज्य में तूल पकड़ लिया. इस मामले का जहां राज्य महिला आयोग ने और राज्य के कद्दावर मंत्री सरयू राय ने संज्ञान लिया, वहीं दुमका के डीसी मुकेश कुमार ने शुक्रवार की रात लड़की को तीन लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने व उसका काउंसेलिंग व पुनर्वास करवाने की बात कही. यह घटना दिल्ली में हुए निर्भया कांड से मिलती-जुलती है, वहां भी पुरुष मित्र के साथ बाहर निकली लड़की के साथ वाहशियाना घटना को अंजाम दिया गया, यहां भी वही हुआ. यहां लड़की और लड़के के साहस के कारण आरोपी पकड़े गये हैं. इसके बाद लड़की-लड़के की सुरक्षा का भी ख्याल रखा जा रहा है. उक्त युवती की लिखित शिकायत के आधार पर इस मामले में मुफस्सिल थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 341, 342, 287, 376(D), 201, 504, 506 और 34 के तहत कांड संख्या 97/2017 दर्ज किया गया है. लड़कीनेदर्ज करायी गयी प्राथमिकी में रंगोटे खड़े कर देने वाली दरिंदगीकाउल्लेख किया है. इस मामले में दुमका के नगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मनोज कुमार ठाकुर अनुसंधानकर्ता बनाये गये हैं.

लड़की ने दर्ज करायी गयी शिकायत में क्या लिखा है?

पीड़िता ने पूरे घटना का ब्यौरा लिख कर पुलिस को दिया है, जिसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें लड़की ने लिखा है कि वह छह सितंबर को जिस शो-रूम में काम करती थी, वहां से शाम साढ़े पांच बजे के करीब अपना घर जाने के लिए निकली. फिर वहां से दिघ्घी जाने के लिए अपने 26 वर्षीय पुरुष मित्र के साथ निकली. लड़की ने लिखा है कि फिर वहां शाम सात बजे के करीब शौच करने के लिए सड़क किनारे रुके और नीचे उतरे, अपनी बाइक को भी वे थोड़ा नीचे ले आये. शौच से निवृत्त होने के बाद दो मिनट वे लोग रुके रहे. इसी दौरान वहां चार-पांच लड़के आ गये और पूछा तुम लोग यहां क्या कर रहे हो? इस पर हमलोगों ने कहा कि यहां घूमने आये हैं. इस पर लड़कों ने कहा कि तुमलोग इतने लेट से यहां गलत काम करने आये हो. फिर कहा – पैसे निकालो. चार हजार रुपया मांगा, हमने मना किया. मना करने पर वे लोग गलत नीयत से आपत्तिजनक हरकत करने लगे. मेरे मना करने पर उनलोगों ने मेरे दोस्त से मारपीट शुरू कर दी. हमने पैसे व फोन देने से मना किया.

झारखंड के दुमका में निर्भया कांड जैसा गैंगरेप का मामला, मंत्री सरयू राय ने कहा मुख्यमंत्री से करूंगा बात, VIDEO

इसके बाद उन लोगों ने अपने फोन से कॉल कर कुछ और लड़कों को बुलाया. थोड़ी देर में वहां सफेद प्लेजर स्कूटी से दो-तीन और लड़के आ गये. वे लोग गाली देने लगे. इसके बाद कहा – मांझी बुलाते हैं, वे जैसा कहेंगे वैसा करेंगे. इस पर हमलोगों ने कहा ठीक है, वे अगर पैसा-फोन देने बोलेंगे तो हमलोग दे देंगे. तब कहा कि मांझी नहीं बुलायेंगे. हमलोग चाह कर भी उनके चंगुल से भाग नहीं पाये, उनलोगों ने हमें घेर रखा था. इसके बाद लड़कों ने कहा कि मांझी जैसा एक लड़का है, उसको बुलाते हैं. कुछ देर में बाइक व पैदल दस और लड़के जुट गये. इसके बाद लड़कों ने हमारा नाम-पता पूछा. उन्होंने हमारा परिचय जानकार नाराजगी जतायी और कहा कि तुमलोग यहां गलत काम करने आये हो और इतना ही गलत काम करने का मन है तो हमारे साथ करो. इसके बाद फिर गंदी हरकत करने लगे और जबरन सात लड़के झाड़ी में ले गये और कहा कि चिल्लाने पर जान से मार देंगे.

पीड़िता के अनुसार, लड़कों ने उसे व उसके दोस्त को काफी प्रताड़ित किया और जबरन संबंध बनाने का कहा.उनकेकपड़े उतरवा दिये. लड़की ने लिखा कि फिर उसके दोस्त को उनलोगों ने काफी पीटा और उसे डांस करने को कहा. उन्होंने कहा कि हमारे पास छूरी, ब्लेड, गन है, जैसा कहते हैं वैसा करो, नहीं तो जान से मार देंगे. फिर बहशियाना हरकत की.सबूत मिटाने के लिए रात में उसे डोभा में नहला दिया. फिर कहा किबाइकके पास जाओ नहीं तो जान से मार देंगे. वहांजानेपर लड़की के दोस्त ने उसे कपड़े दिये,फिर वेलोग थाना और अस्पतालगये. घटना के दौरान लड़के एक-दूसरे का नाम ले रहे थे. लड़की ने जो नाम सुने उसमें चार शाहजाद, कुर्बान, इमरान, जियाउल का उसने प्राथमिकी में उल्लेख किया है. लड़की ने साहस के साथ इनके नामों का उल्लेख किया और ये चारों गिरफ्तार किये गये है. इस मामले में 16 लड़के गिरफ्तार किये गये हैं और एक अभी फरार है.

दुमका निर्भया गैंगरेप कांड में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, घटना में शामिल आठ गांव के 16 आरोपी किये गये गिरफ्तार

गिरफ्तार लड़कों का नाम इस प्रकार है :

दिनयल किस्कू, सद्दाम अंसारी, शाहबाज अंसारी, कुर्बान अंसारी, इमरान अंसारी, जियाउल अंसारी, अनिल राणा, सूरज सोरेन, शैलेंद्र मरांडी, जयप्रकाश हेंब्रम, सुमन सोरेन, अलबिनुस हांसदा, मार्शल मुर्मू, सुभाष हांसदा, जॉन मुर्मू, हाबिल टुडू. ये सभी लड़के वयस्क हैं और 18 से 23-24 वर्ष के बीच के हैं.

घटना के बाद पीड़िता के पुरुष मित्र द्वारा दिये गये बयान का वीडियो :

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें