27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैथन डैम प्रोजेक्ट में बिजली फॉल्ट, चिरकुंडा नप क्षेत्र को नहीं मिला पानी

चिरकुंडा में बिजली के लिए जलसंकट गहराया

चिरकुंडा. शहरी जलापूर्ति योजना चिरकुंडा के मैथन डैम स्थित प्रोजेक्ट में डीवीसी द्वारा आपूर्ति होने वाली बिजली में खराबी आ जाने के कारण नप चिरकुंडा क्षेत्र में जलापूर्ति रविवार को ठप रही. इससे लगभग 50 हजार की आबादी प्रभावित है. मरम्मत कार्य चल रहा है. संभावना है कि सोमवार सुबह से जलापूर्ति सामान्य हो जायेगा. जानकारी के अनुसार डैम स्थित प्रोजेक्ट में शनिवार को ही बिजली आपूर्ति में खराबी आ गयी थी, जिसके कारण डैम से पानी फिल्टर प्लांट में नहीं पहुंच सका. शनिवार को पानी फिल्टर नहीं होने के कारण चिरकुंडा स्थित तीनों जलमीनार में पानी नहीं चढ़ा और रविवार को जलापूर्ति ठप रही. रविवार होने के कारण नप द्वारा टैंकर से भी जलापूर्ति नहीं हो सकी. विदित हो कि मार्च 2024 से नप अपने स्तर से जलापूर्ति कर रहा है. फरवरी 2024 तक एक निजी एजेंसी द्वारा जलापूर्ति की जा रही थी, लेकिन इकरारनामा समाप्त हो जाने के बाद नप अपने स्तर से जलापूर्ति कर रहा है. जेइ उत्तम कुमार ने कहा कि लगातार बिजली ट्रिप होने की समस्या को लेकर शनिवार से ही डीवीसी द्वारा मरम्मत की जा रही है. संभावना है कि मरम्मत के बाद सोमवार को नप क्षेत्र में जलापूर्ति संभव हो सकेगी.

झरिया में आती-जाती रही बिजली, जलापूर्ति प्रभावित

. ईद को लेकर झरिया बाजार में खरीदारों की भीड़ जुटने लगी है. खरीदारी में जुटे हुए थे. लेकिन, बिजली की आंख मिचौनी से लोग परेशान रहे. इससे जलापूर्ति भी प्रभावित हुई. रविवार सुबह से लेकर शाम तक करीब दस बार बिजली गुल हुई और आने-जान का सिलसिला चलता रहा. ऐसी स्थिति में घरेलू व दुकानदारों की दुकानदारी प्रभावित रही. बिजली विभाग के कर्मियों के अनुसार लोकल फॉल्ट होने से बिजली कट कर तारों की मरम्मत की गयी. इस कारण करीब पांच घंटे बिजली गुल रही. विद्युत प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता मनीषचंद्र पूर्ति का कहना है कि झरिया दो नंबर में लोकल फॉल्ट होने के कारण ही पावर कट किया गया था. लोकल फॉल्ट को ठीक करके बिजली बहाल की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें