24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेटियों को हायर एजुकेशन के लिए दी गयी स्कॉलरशिप

इंटरमीडिएट साइंस की स्टूडेंट को तीन हजार का चेक व स्मार्ट फोन दिया गया

धनबाद.

आइआइटी आइएसएम के गोल्डेन जुबिली हॉल में सोमवार को प्रकाश फाउंडेशन की ओर से 50 बेटियों को हायर एजुकेशन के लिए स्कॉलरशिप व स्मार्ट फोन दिया गया. फाउंडेशन के अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद ने बताया : वैसी बेटियां, जो पढ़ाई में अच्छी हैं, लेकिन आर्थिक कमी के कारण उनकी पढ़ाई बाधित हो जाती है, उन्हें फाउंडेशन द्वारा मदद की जाती है, जो बेटियां इंटरमीडिएट साइंस की स्टूडेंट हैं, वैसी 50 बेटियों को तीन हजार का चेक व स्मार्ट फोन दिया गया. मेडिकल व इंजीनियरिंग की पढ़ाई करनेवाली स्टेूडेंट्स को ऑनलाइन कोचिंग भी करायी जाती है. मेडिकल व इंजीनियरिंग के लिए क्वालिफाई करने वाली छात्राओं को पचास हजार रुपये फाउंडेशन फॉर एक्सीलेंस (यूएसए) की ओर से स्कॉलरशिप दी जाती है. मौके पर आइएसएम की डीन कॉरपोरेट कम्यूनिकेशन की प्रोफेसर रजनी सिंह, मैथ डिपार्टमेंट के प्रोफेसर पीएस राव चीफ एक्जक्यूटिव ऑफिसर (एसीआइसी) डॉ आकांक्षा सिन्हा व गणमान्य लोग उपस्थित थे. मंच का संचालन प्रियंका व धन्यवाद ज्ञापन रामेश्वर प्रसाद ने किया.

मेडिकल छात्राओं को दी गयी फायर सेफ्टी की ट्रेनिंग :

एसएनएमएमसीएच के हॉस्टल में रहनेवाली मेडिकल स्टूडेंट्स को सोमवार को फायर सेफ्टी की ट्रेनिंग दी गयी. क्लीनिकल पैथोलॉजी की इंचार्ज सह हॉस्टल की वार्डेन डॉ लीना सिंह के गाइडेंस में अग्नि शमन विभाग के ट्रेनर केके त्रिपाठी ने स्टूडेंट्स को अग्निशमन यंत्र का इस्तेमाल करना सिखाया.

मारवाड़ी महिला समिति ने किया पौधरोपण :

मारवाड़ी महिला सम्मेलन धनबाद शाखा की ओर से सोमवार को गोसाईंडीह में पौधरोपण किया गया. फल व छायादार 25 पौधे लगाये गये. इस दौरान वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए पॉलिथीन का इस्तेमाल नहीं करने पर चर्चा की गयी. मौके पर समिति की अध्यक्ष शारदा बजाज, सचिव सुधा खेतान, अंजू गुप्ता, पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष निर्मला तुलस्यान, अरुणा भगानिया, पूर्व जिलाध्यक्ष अनिता मिश्रा, कल्पना पटौदिया, किरण गोयनका, प्रीति पी अग्रवाल, अन्नपूर्णा हाड़ोदिया, प्रीति एस अग्रवाल, किरण हेलिवाल, अनिता मुकिम, किरण अग्रवाल, सुषमा, चंदा, शीतल, रितू, सारिका, मोनिका आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें