26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निरसा सीएचसी ने की मलेरिया की गलत रिपोर्टिंग, प्रमंडलीय चिकित्सा प्रभारी ने पकड़ा मामला

डॉ एसके कांत बोले : जवाबदेहों पर कार्रवाई के लिए की जायेगी अनुशंसा

डॉ एसके कांत बोले : जवाबदेहों पर कार्रवाई के लिए की जायेगी अनुशंसा-ब्लड जांच मशीन खराब, पर किसी ने नहीं की शिकायत

-उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के प्रभारी मलेरिया पदाधिकारी ने किया सीएचसी का दौराफोटो है 25 निरसा 24 में जांच पड़ताल करती टीम.

निरसा.

निरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में मलेरिया व फाइलेरिया की जांच का हाल जानने उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल हजारीबाग के प्रभारी मलेरिया पदाधिकारी डॉ श्याम किशोर कांत मंगलवार को यहां पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में अनियमितता पायी. उनके साथ डीआरसीएचओ डॉ रोहित गौतम, उदय शंकर, सज्जाद कलाम और महेंद्र पाल आदि भी थे. डॉ कांत ने बताया कि मलेरिया मरीजों की गलत रिपोर्टिंग की गयी है. खाली रजिस्टर में जांच होती है, जबकि हकीकत कुछ और है. एक भी गर्भवती महिला की जांच नहीं की जाती है. अस्पताल में मरीजों के मलेरिया व फाइलेरिया की जांच नहीं होती है. दवा भी उपलब्ध नहीं है.

सही जवाब नहीं दे पाये कर्मचारी : डॉ श्याम किशोर कांत ने कहा कि पूछताछ में कर्मचारी सही जवाब नहीं दे पाये. ब्लड जांच मशीन खराब है. लेकिन किसी ने इसकी शिकायत जिले में नहीं की है. यह कर्मचारियों की घोर लापरवाही कही जा सकती है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा केलियासोल और चिरकुंडा सेंटर की जांच की जायेगी. जांच में पायी गयी खामियों से राज्य के वरीय पदाधिकारी को अवगत कराया जायेगा. अधिकारी व कर्मियों पर उचित कार्रवाई की अनुशंसा की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें