27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरकारी-गैर सरकारी भवनों की थ्री डी जीआइएस मैपिंग करेगा नगर निगम

नगर निगम, एशियन डेवलपमेंट बैंक व आइआइटी आइएसएम ने संयुक्त रूप से बैठक कर होल्डिंग टैक्ट को लेकर भवनों के सटीक आकलन का लिया निर्णय. पायलट प्रोजेक्ट के तहत वार्ड नंबर 28 से शुरू होगी जीआइएस मैपिंग.

धनबाद में सरकारी व गैर सरकारी भवनों की थ्री डी जीआइएस मैपिंग होगी. इससे भवनों का सटीक आकलन होगा और नगर निगम को उचित होल्डिंग टैक्स मिल सकेगा. पायलट प्रोजेक्ट के तहत वार्ड नंबर 28 से इसकी शुरुआत की जायेगी. इसके बाद क्रमबद्ध वार्डों में थ्री डी जीआइएस मैपिंग की जायेगी. इस संबंध में शुक्रवार को नगर निगम, एशियन डेवलपमेंट बैंक व आइआइटी आइएसएम की संयुक्त बैठक आइआइटी आइएसएम में हुई. नगर आयुक्त रविराज शर्मा ने बताया कि नगर निगम अंतर्गत शत प्रतिशत धृतिधारियों से उचित होल्डिंग टैक्स प्राप्त करने के लिए सरकारी-गैर सरकारी सभी परिसंपत्तियों की जीआइएस मैपिंग करायी जायेगी. थ्री डी जीआइएस मैपिंग पर आइआइटी आइएसएम ने प्रजेंटेशन दिया. पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर वार्ड संख्या 28 में सभी धृतियों को थ्री डी जीआइएस मैपिंग करने का निर्देश दिया गया है. बैठक में नगर आयुक्त रविराज शर्मा, एशियन डेवलपमेंट बैंक के परामर्शी संजय मालू एवं आइआइटी आइएसएम के उप निदेशक डॉ धीरज कुमार एवं जीआइएस टीम के सभी सदस्य उपस्थित थे.

कोर्ट रोड में दूसरे दिन भी चला स्पेशल ड्राइव :

रणधीर वर्मा चौक से डीआरएम चौक तक दूसरे दिन भी नगर निगम व ट्रैफिक विभाग की ओर से संयुक्त रूप से स्पेशल ड्राइव चलाया गया. इस दौरान एक सैलून दुकान को ध्वस्त किया गया और चार ठेले जब्त किये गये. नगर निगम की ओर से अभियान का नेतृत्व कर रहे फूड इंस्पेक्ट अनिल कुमार ने बताया कि रणधीर वर्मा चौक से डीआरएम चौक तक नो वेंडिंग जोन घोषित है. इस मार्ग को क्लियर रखने का निर्देश नगर आयुक्त ने दिया है. उनके निर्देश पर लगातार अभियान चलाया जा रहा है. नो वेंडिंग जोन में एक भी ठेला-खोमचा नहीं लगने दिया जायेगा. यहां के सभी फुटपाथ दुकानदारों को वेंडिंग जोन में कारोबार करने का निर्देश दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें