24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नाबालिग हाइवा चालक ने घर में मारी टक्कर, बाल-बाल बचे लोग

बिजली का खंभा क्षतिग्रस्त, छह घंटे बिजली आपूर्ति ठप, लोगों ने हाइवा चालक को पकड़कर पीटा, माफी मांगने पर छोड़ा

प्रतिनिधि, धनसार,

चांदमारी मांझी बस्ती में शुक्रवार की अहले सुबह सुनील हांसदा पूरे परिवार के साथ अपने घर में सो रहे थे. तभी एक अनिंयत्रित हाइवा सुनील हांसदा के घर में जोरदार टक्कर मार दी. संयोग अच्छा था कि सुनील के घरवालों को कुछ नहीं हुआ. उक्त हाइवा एक नाबालिग चला रहा था. हाइवा का नंबर भी प्लेट मिटा हुआ था. घटना में सुनील के घर के पास मौजूद बिजली के खंभा भी क्षतिग्रस्त हो गया. इस कारण बिजली आपूर्ति ठप हो गयी. बीसीसीएल प्रबंधन ने छह घंटे बाद बिजली आपूर्ति बहाल करायी. इधर टक्कर की आवाज सुनकर सुनील पूरे परिवार के साथ उठे और चालक को धर दबोचा. स्थानीय लोग भी जमा हो गये. चालक की उम्र लगभग 14 वर्ष थी. कुछ लोग चालक की पिटाई करने लगे. नाबालिग चालक रो-रोकर गलती मानते हुए माफी मांगने लगा. इसके बाद कुछ लोगों को उसपर तरस आ गया और उसे भगा दिया. इसके बाद सूचना पर धनसार पुलिस पहुंची.

चांदमारी मार्ग से ट्रांसपोर्टिंग का विरोध :

चांदमारी मार्ग से ट्रांसपोर्टिंग किये जाने से स्थानीय लोगों में आक्रोश है. भाजपा के जिला मंत्री रवि मिश्रा ने कहा : मांझी बस्ती से लेकर चांदमारी पुराना सीआईएसएफ कैंप तक सिंगल रोड है. इस मार्ग से स्कूली बच्चे व यहां के लोगों का आना जाना है. मार्ग के अगल-बगल में दर्जनों घर हैं. बावजूद इसके इस मार्ग से बीसीसीएल जबरन ट्रांसपोर्टिंग कार्य करा रही है. बता दे कि चार माह पूर्व इस मार्ग में ट्रांसपोर्टिंग शुरू होने के पहले स्थानीय लोगों के साथ भाजपा के रवि ने इसका विरोध किया था. सांसद के हस्तक्षेप के बाद सुनिश्चित अवधि के साथ मार्ग में लाइट लगाने व नियमित पानी छिड़काव करने की बात पर ट्रांसपोर्टिंग शुरू हुई थी. तय हुआ था कि शाम चार बजे से सुबह चार बजे तक ही ट्रासंपोर्टिंग होगी. बस्ती में हाइवा की गति सीमा 10 किलोमीटर प्रतिघंटा तय हुई थी, लेकिन अब दिन रात ट्रांसपोर्टिंग कार्य हाे रहा है. लाइट तो दूर पानी का भी छिड़काव नहीं हो रहा है. स्थानीय सुनील हांसदा, चुन्नू, सरजू का कहना है कि यहां के लोग रातभर नहीं सो पाते हैं. हमेशा इस बात का डर रहता है कि कहीं कोई हाइवा घर में न घुस जाये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें