28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोमो विद्युत कार्यालय में उपभोक्ताओं ने किया हंगामा, सहायक अभियंता को तपती जमीन पर दो घंटे तक बैठाये रखा

विद्युत कार्यालय गोमो में हंगामा

अभियंता को गांव ले जाना चाह रहे थे उग्र ग्रामीण, अनहोनी के मद्देजनर प्रबुद्ध लोगों व पुलिस ने कार्यालय घुसा कर बाहर से बंद कर दिया

गोमो. गोमो तथा निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में लचर विद्युत व्यवस्था से त्रस्त उपभोक्ताओं ने गुरुवार की दोपहर विद्युत कार्यालय के समक्ष छह घंटे जमकर हंगामा किया. लोग काफी आक्रोशित थे. जानकारी के अनुसार क्षेत्र में चार घंटे से भी कम विद्युतापूर्ति हो रही है. भेंडरा के उपभोक्ताओं ने कहा कि हमारे गांव में 72 घंटे से विद्युतापूर्ति ठप है. इन्वर्टर ने काम करना बंद कर दिया है. गामीणों का हाल बेहाल है. उपभोक्ताओं ने अधीक्षण अभियंता के सामने सवालों की बौछार लगा दी. अधीक्षण अभियंता को ग्रामीणों को समझाने में पसीना छूट गया. मौके पर हरिहरपुर तथा तोपचांची पुलिस मौजूद थी. इस दौरान सहायक अभियंता संतोष मंडल को दो घंटे तक तपती पक्की जमीन पर बैठा रखा.

सहायक अभियंता को दो घंटे तक धूप में बैठाये रखा, पानी तक पीन नहीं दिया

गोमो के आक्रोशित उपभोक्ताओं ने सहायक अभियंता संतोष मंडल को वार्ता के लिए कार्यालय से बाहर बुलाया. उपभोक्ताओं ने कहा कि अकेले में बात नहीं करेंगे, सबके सामने बात होगी. अभियंता जैसे ही अपने कार्यालय से बाहर निकले, उपभोक्ताओं ने उन्हें तपती धूप में गर्म पक्की जमीन पर बैठने के लिए विवश कर दिया. उपभोक्ताओं ने उन्हें 2 घंटे तक वहीं बैठाये रखा. पीने के लिए पानी तक नहीं दिया. इस दौरान अभियंता के साथ अनहोनी की आशंका को देखते हुए कुछ लोगों ने उन्हें कार्यालय में घुसा कर ताला बंद कर दिया. दारोगा नितिन तथा कुछ प्रबुद्ध लोगों ने हस्तक्षेप कर सहायक अभियंता को गांव ले जाने से रोका गया.

अभियंता पर लगाया गंभीर आरोप

: लोको बाजार के ग्रामीणों ने हरिहरपुर थानेदार गिरधर गोपाल के समक्ष कहा कि विद्युत विभाग से कोई भी काम कराने के लिए दक्षिणा देनी पड़ती है. ट्रांसफॉर्मर बदलने के लिए दस से पंद्रह हजार रुपये की मांग की जाती है. सहायक अभियंता संतोष मंडल ने कहा कि सभी आरोप बेबुनियाद है. सभी काम नि:शुल्क होगा.

क्या कहते हैं अधीक्षण अभियंता

: इस संबंध में अधीक्षण अभियंता डीएन साहू ने कहा कि गोमो सब-स्टेशन पर ओवरलोड है. उसके कारण गोमो, खरियो, बोकारो जिला के भेंडरा तथा दहियारी को एक साथ विद्युतापूर्ति करना संभव नहीं है. बारी-बारी से बिजली दी जाती है. भेंडरा तथा दहियारी को खरपीटो से बिजली देने की तैयारी है. उसमें सात दिन का समय लगेगा. उसके बाद आपूर्ति सामान्य हो जायेगी. फिलहाल डीवीसी से लोडशेडिंग नहीं होगी और 15 घंटे बिजली की आपूर्ति होगी. उसके बाद लोग मान गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें