30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बलियापुर सीएचसी प्रभारी के पक्ष में उतरा झासा

पदाधिकारियों ने सिविल सर्जन से मिलकर की सीएचओ पर कार्रवाई करने की मांग

वरीय संवाददाता, धनबाद,

झारखंड राज्य स्वास्थ्य सेवा संघ (झासा) बलियापुर सीएचसी प्रभारी राहुल कुमार के पक्ष में उतर गया है. महिला सीएचओ द्वारा सीएचसी प्रभारी पर लगाये गये आरोप और इसे लेकर शुरू हुई जांच को लेकर शुक्रवार को झासा के पदाधिकारियों ने सिविल सर्जन डॉ चंद्रभानु प्रतापन से मुलाकात की. सीएचओ पर कर्तव्यहीनता का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की. कहा : बलियापुर सीएचसी अंतर्गत ढांगी आरोग्य आयुष्मान केंद्र प्रभारी के अधीन आता है. ऐसे में केंद्र में देखरेख की जिम्मेवारी प्रभारी चिकित्सक की है. जिला 20 सूत्री की बैठक में महिला सीएचओ रेणु कुमारी द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने का मामला उठा था. बीडीओ द्वारा ढांगी आरोग्य आयुष्मान केंद्र में जांच के दौरान भी लापरवाही का मामला सामने आया. इस मामले में सीएचसी प्रभारी ने जांच की. जांच में पाया कि सीएचओ केंद्र में मौजूद नहीं थीं. वहीं केंद्र बंद था. इसके बाद ही वीडियों जारी करते हुए सीएचओ ने प्रभारी चिकित्सक के खिलाफ गलत आरोप लगाया है. कहा कि मामले को लेकर जल्द ही झासा का प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य सचिव से भेंट कर सीएचओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगा. मौके पर संगठन के अध्यक्ष डॉ पीपी शाह, उपाध्यक्ष डॉ शरद कुमार, सचिव डॉ मृत्युंजय कुमार सिंह, डॉ शमीम अख्तर, पूर्व सचिव डॉ विमलेश सिंह आदि मौजूद थे.

झासा जिला समिति गठित, डॉ एके सिंह बने जिलाध्यक्ष :

सीएस से मुलाकात के पश्चात झासा के पदाधिकारियों की बैठक हुई. इसमें राज्य के पदाधिकारियों के समक्ष जिला समिति का गठन किया गया. डॉ एके सिंह को झासा का जिलाध्यक्ष बनाया गया. वहीं डॉ सुनील कुमार व डॉ मंजू दास उपाध्यक्ष, डॉ जितेश रंजन सचिव, डॉ राजकुमार व डॉ राहुल राय संयुक्त सचिव, डॉ रोहित कुमार कन्वीनर व डॉ सरबजीत को वित्त सचिव नियुक्त किया गया. इनके अलावा छह कार्यकारिणी सदस्य की नियुक्ति की गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें