1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. electricity bil if you pay the electricity bill before time you get such a percentage discount good chance for big defaulters jbvnl gur

Electricity Bill : समय से पहले करेंगे बिजली बिल का भुगतान, तो मिलेगी इतने प्रतिशत की छूट, बड़े बकायादारों के लिए भी है अच्छा मौका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Electricity Bill :  समय से पहले बिजली बिल के भुगतान पर एक फीसदी की छूट
Electricity Bill : समय से पहले बिजली बिल के भुगतान पर एक फीसदी की छूट
फाइल फोटो

Electricity Bill : धनबाद : धनबाद में बिजली उपभोक्ता अगर समय से पहले बिजली बिल का भुगतान करते हैं तो उन्हें एक प्रतिशत की छूट दी जायेगी. उपभोक्ताओं द्वारा ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों माध्यमों से बिजली बिल का भुगतान किया जा सकता है. बड़े बकायेदारों के लिए ये अच्छा मौका है. वे इसका लाभ उठा सकते हैं.

धनबाद जिले में दो लाख 20 हजार बिजली उपभोक्ता हैं. इनके लिए अच्छा अवसर है. इससे उन्हें आर्थिक राहत मिलेगी. देर से बिल जमा करने पर भी उपभोक्ताओं को सरचार्ज पर एक प्रतिशत की छूट दी गयी है. आपको बता दें कि पहले बिजली बिल देर से से जमा करने पर दो प्रतिशत अतिरिक्त शुल्क लिया जाता था.

उपभोक्ताओं को बिजली बिल महीने की 21 से 30 तारीख तक दे दिया जाता है. इसके बाद 10 दिनों का समय बिल जमा करने के लिए दिया जाता है. निर्धारित समय पार कर जाने पर उपभोक्ता बिजली बिल का भुगतान करते थे, तो उन्हें बिल के अनुपात पर दो प्रतिशत सरचार्ज जोड़कर राशि ली जाती थी.

कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर लागू लॉकडाउन से पहले धनबाद एरिया बोर्ड के तहत 50 से 52 करोड़ की वसूली की जाती थी, लेकिन पिछले 6 महीने से 30-35 करोड़ रुपए की ही वसूली हो पा रही है. ऐसे में जेबीवीएनएल ने उपभोक्ताओं के लिए विशेष ऑफर दिया है. इसके साथ ही कई तरह की छूट की घोषणा की है.

कार्यपालक अभियंता अमिताभ सोरेन ने जानकारी दी है कि समय से पहले बिजली बिल का भुगतान करने पर उपभोक्ताओं को बिजली विभाग की ओर से एक प्रतिशत की छूट दी जायेगी. देर से बिल भुगतान करने पर भी एक प्रतिशत सरचार्ज माफ किया जायेगा. बड़े बकायेदारों के लिए ये अच्छा मौका है. वे इसका लाभ उठा सकते हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें