28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद के हर्ल परिसर में चोरों ने 2 कर्मियों को बंधक बनाकर की पिटाई, 5 लाख रुपये के कंट्रोल केबल की चोरी कर फरार

धनबाद एफडी कॉलोनी के पीछे हर्ल परिसर स्थित पावर सब स्टेशन में लगभग साढ़े 11 बजे अज्ञात चोरों का दल आ धमका. उनकी संख्या लगभग 25 के आसपास थी.

अजय उपाध्याय, धनबाद : धनबाद के हर्ल परिसर स्थित विद्युत पावर सब स्टेशन में शनिवार की देर रात 20-25 की संख्या में अज्ञात चोरों ने जेबीवीएनएल के दो विद्युत कर्मियों को बंधक बनाकर 5 लाख रुपये का कंट्रोल केबल की चोरी कर ली. घटना को अंजाम देने से पहले चोरों ने सब स्टेशन में कार्यरत विद्युत कर्मी बिरेंद्र प्रसाद की जमकर धुनाई कर दी. वहीं, दूसरे विद्युत कर्मी मनोज धीवर का मोबाइल छीनकर ले गए.

झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के भुक्तभोगी कर्मचारी बिरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि एफडी कॉलोनी के पीछे हर्ल परिसर स्थित पावर सब स्टेशन में लगभग साढ़े 11 बजे अज्ञात चोरों का दल आ धमका. उनकी संख्या लगभग 25 के आसपास थी. सभी लोग हथियार से लैस थे. उन्होंने बताया कि विरोध करने पर हथियार से आंख पर वार कर घायल कर दिया. मौके पर मौजूद एक और कर्मचारी मनोज धीवर ने जब चोरों को रोकने की कोशिश की तो उसका मोबाइल छीन लिया गया. उन्होंने बताया कि इसकी लिखित शिकायत विभाग और सिंदरी थाना को दी गई है.

क्या कहते हैं कार्यपालक अभियंता

घटना के संबंध में जेबीवीएनएल झरिया क्षेत्र के कार्यपालक अभियंता मनीष चंद्र पूर्ति ने बताया कि लगभग 40 की संख्या में अज्ञात चोरों ने हर्ल पावर सब स्टेशन से लगभग 5 लाख रुपए के कंट्रोल केबल की चोरी की है. वहीं, अन्य सामानों की भी जांच की जा रही है. साथ ही उन्होंने विद्युत कर्मियों के साथ मारपीट की घटना की भी पुष्टि की है. बताते दें कि इससे पहले भी गौशाला विद्युत सब स्टेशन के कर्मचारियों के साथ मारपीट की गयी थी. लेकिन उसमें विभागीय शिकायत नहीं की गयी थी.

Also Read: बम धमाकों से फिर गूंजा धनबाद, जमकर हुई गोलीबारी

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

इस बाबत जब थाना प्रभारी शैलेश कुमार से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि घटना की शिकायत मिली है. मामले की जांच कर आगे की करवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें