27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची सीआइडी की टीम ने श्यामपुर के सॉफ्ट कोक भट्ठे में दी दबिश, मालिक पर केस

सीआइडी रांची की टीम ने कोयला भट्ठा में मारा छापा

अवैध खनन का कोयला खपाने की सूचना पर देर रात की गयी छापेमारी, मची अफरातफरी

निरसा

. निरसा क्षेत्र में अवैध कोयला कारोबार की सुगबुगाहट होते ही प्रशासनिक महकमा पूरी तरह सक्रिय हो गया है. गुप्त सूचना के आलोक में सीआइडी रांची की टीम ने रविवार की देर रात निरसा थाना क्षेत्र के श्यामपुर स्थित मॉडर्न फ्यूल्स नामक सॉफ्ट कोक (गुल फैक्ट्री) में दबिश दी. आधा दर्जन बोलेरो, स्कॉर्पियो से सीआइडी टीम फैक्ट्री परिसर पहुंची. टीम के पहुंचते ही वहां अफरा-तफरी मच गयी. इस दौरान सीआइडी टीम ने फैक्ट्री परिसर से कोयला लोड हो रहे एक ट्रक को पकड़ कर निरसा पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने फैक्ट्री संचालक मो अब्दुल्ला उर्फ मुन्ना खान के अलावा ट्रक मालिक, चालक सहित अन्य के खिलाफ कोयला दस्करी की प्राथमिकी दर्ज की है.

कोयला लोड करने के मौके पर ही पहुंची टीम, नहीं था मालिक बताया जाता है कि सीआइडी टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि श्यामपुर स्थित मॉडर्न फ्यूल्स में अवैध कोयला का धंधा किया जा रहा है. आसपास के अवैध उत्खनन स्थलों से भारी मात्रा में कोयला इस फैक्ट्री में खपाया जा रहा है. जब टीम पहुंची, उस समय फैक्ट्री परिसर में फैक्ट्री मालिक नहीं थे. इसी आलोक में सीआइडी रांची की टीम देर रात फैक्ट्री परिसर पहुंची. टीम में करीब 14- 15 अधिकारी एवं जवान शामिल थे. बताया जा रहा है कि जिस समय फैक्ट्री में ट्रक में कोयला लोड किया जा रहा था, ठीक उसी समय टीम पहुंची. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसी मुखबिर ने इसकी सूचना विभाग को दी है. पिछले कई वर्षों के बाद कोयला तस्करी के मामले में सीआइडी रांची की टीम निरसा पहुंची. हालांकि इससे पहले भी सीआइडी ने निरसा क्षेत्र के कई लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है.

नहीं चलने दी जायेगी कोयला तस्करी : थानेदारथाना प्रभारी मंजीत कुमार ने कहा कि किसी भी स्थिति में अवैध कोयला का कारोबार निरसा क्षेत्र में संचालित होने नहीं दिया जायेगा. फैक्ट्री मालिक, ट्रक मालिक सहित पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें