26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद की मुख्य सड़कों की गड्ढों में गिरकर जख्मी हो रहे बाइक सवार, पैदल चलने वाले भी परेशान

लोगाें ने जिम्मेदारों से कई बार गुहार भी लगायी पर कोई फायदा नहीं हुआ. वक्त के साथ सड़कों पर बने गड्ढे और बढ़ते जा रहे हैं.

धनबाद की सड़कों का हाल बारिश से खराब हो गया है. सड़कों पर बने गड्ढों की वजह से लोग परेशान हो हैं. इनमें बारिश का पानी जमा हो जाता है. इससे अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं. ऐसे में दोपहिया वाहन चालकों के साथ पैदल चलने वाले लोग भी परेशान हैं.

कार्मिक नगर, सरायढेला :

कार्मिक नगर, सरायढेला की सड़क पर कई जगहों पर गड्ढे बन गये हैं. इसकी हालत दिन ब दिन खराब होती जा रही है. ये सड़क डीपीएस स्कूल की तरफ जाती है. इसी रहते में अस्पताल भी पड़ता है. बारिश होने पर इन गड्ढों में पानी भर जाने से कई बार लोग दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं.

पंडित क्लिनिक रोड :

पंडित क्लिनिक रोड निवासी भानु चंद्र बताते हैं कि यह सड़क पिछले आठ-दस साल से इसी हाल में है. बीच में थोड़ी मरम्मत की गयी थी, पर कोई फायदा नहीं हुआ. नाली बनाने के लिए यहां सड़क तोड़ दी गयी फिर सड़क दुबारा नहीं बन पायी कई बार शिकायत करने के बावजूद कोई फायदा नहीं हुआ, इससे लोगों में आक्रोश है.

हाउसिंग कॉलोनी :

शहर का पॉश इलाका हाउसिंग काॅलोनी धनबाद में भी सड़कों की हालत खस्ता है. लंबे समय से यहां सड़क की मरम्मत नहीं होने से इलाके की सड़क पर कई जगह गड्ढे बन गये हैं. ये सड़क हाउसिंग कॉलोनी को बरटांड़ की मुख्य सड़क से जोड़ती है. कई बार लोग जाम से बचने के लिए इस सड़क का इस्तेमाल करते है.

सीएमपीएफ रोड :

यह सड़क पुलिस लाइन की मुख्य सड़क को सीएमपीएफ कॉलोनी और सेंट्रल अस्पताल से जोड़ती है. इस सड़क पर कई जगह बड़े गड्ढे बन गए हैं. इससे लोगों कोदिक्कतों का सामना करना पड़ता है. स्थानीय लोग बताते हैं कि ये सड़क बनने के कुछ समय बाद ही खराब हो गयी थी.

इसलिए बनते हैं सड़कों पर गड्ढे :

खराब डिजाइन और लागत काम रखने के लिए ठेकेदार घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर सड़क बनाते हैं. ऐसे में सड़क कमजोर बनती है. वाहन के लगातार चलने से भी सड़क पर दरार बनती है जो गड्ढों में तब्दील हो जाती है. मरम्मत नहीं होने से सड़कों की हालत और खराब होती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें