22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीरज हत्याकांड को लेकर सनसनीखेज खुलासा : सुपारी 3 करोड़ में, चार शूटरों को मिले थे 50-50 लाख

धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या का सौदा तीन करोड़ रुपये में तय हुआ. हत्या को अंजाम देने वाले चार शूटरों अमन, सतीश, विजय व सोनू उर्फ मोनू को 50-50 लाख रुपये की सुपारी देने की बात तय हुई थी. पंकज सिंह ने अमन समेत यूपी के चारों शूटरों को हायर करवाया […]

धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या का सौदा तीन करोड़ रुपये में तय हुआ. हत्या को अंजाम देने वाले चार शूटरों अमन, सतीश, विजय व सोनू उर्फ मोनू को 50-50 लाख रुपये की सुपारी देने की बात तय हुई थी. पंकज सिंह ने अमन समेत यूपी के चारों शूटरों को हायर करवाया था. मिर्जापुर जेल में बंद क्रिमिनल रिंकू के माध्यम से पंकज ने अमन को हायर किया था.” यह तथ्य अमन से पूछताछ और नीरज सिंह हत्याकांड की कड़ी-से-कड़ी जोड़ने के बाद सामने आये हैं. हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस अब इन तथ्यों से जुड़े सबूत इकट्ठा करने में जुटी है. पुलिस इन सवालों का जवाब तलाश रही है कि शूटरों के साथ सुपारी का यह सौदा किसने तय किया? इतने पैसे की व्यवस्था कहां से होनी थी?

नीरज सिंह को बताया गया था धनबाद का बड़ा सेठ

कितने पैसे की व्यवस्था हुई? एडवांस के तौर पर शूटरों को कितने पैसे दिये गये? विधायक संजीव सिंह की क्या भूमिका रही? संजीव सिंह के कौन-कौन करीबी लोग इसमें सक्रिय रहे? यूपी के अंबेडकर नगर जिले के राजे सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर कादीपुर गांव निवासी अमन सिंह से पूछताछ और पुलिस छानबीन के बाद यह खुलासा हुआ है कि नीरज की हत्या का सौदा तीन करोड़ रुपये में हुआ था. तीन करोड़ रुपये शूटरों व उसके शार्गिदों को देने थे. अमन ने पुलिस को बताया है कि शूटरों को नीरज सिंह की पूरी गतिविधि की जानकारी उपलब्ध करायी जाती थी. अमन व शूटरों को नाइन एमएम के लोडेड पिस्टल के साथ अतिरिक्त मैगजीन लोडेड कारतूस के साथ उपलब्ध करायी गयी थी.
सरायढेला पुलिस को पूछताछ में अमन ने जो जानकारी दी है वह पूरी तरह स्वीकारोक्ति बयान में अभी अंकित नहीं की गयी है. पुलिस स्वीकारोक्ति बयान में पंकज के अलावा अन्य चारों शूटरों के साथ धनजी, संजय व डबलू मिश्रा से कड़ी-से-कड़ी जोड़ रही है. गिरफ्तारी के समय डबलू मिश्रा, धनजी सिंह व संजय सिंह का स्वीकारोक्ति बयान पुलिस दर्ज कर चुकी है. अब पुलिस को अमन का भी स्वीकारोक्ति बयान मिल गया है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि धनजी, संजय, डबलू मिश्रा व अमन के बयान के बाद विधायक के खिलाफ हत्या में साजिश के पुख्ता साक्ष्य मिले हैं. साजिश के रूप में इनलोगों के बयान के अलावा पुलिस की ओर से और साक्ष्य जुटाया गया है. पुलिस को अमन से संतोष व पंकज के अलावा हत्या में उसके साथ रहे शूटरों सतीश, विजय व मोनू के पता-ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें