36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सभी हत्या का रिमोट एक ही घराना के पास : ढुलू महतो

धनबाद: बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो ने कहा है कि पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या दुखद है. उन्होंने सीएम को फोन कर हत्याकांड की सीबीआइ जांच कराने का आग्रह किया था. पीएम व सीएम को सीबीआइ जांच के लिए पत्र भी लिखा है. एसआइटी व जिला पुलिस की जांच सही दिशा में […]

धनबाद: बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो ने कहा है कि पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या दुखद है. उन्होंने सीएम को फोन कर हत्याकांड की सीबीआइ जांच कराने का आग्रह किया था. पीएम व सीएम को सीबीआइ जांच के लिए पत्र भी लिखा है. एसआइटी व जिला पुलिस की जांच सही दिशा में चल रही है, लेकिन सीबीआइ जांच से ही दूध का दूध व पानी का पानी होगा. विधायक शनिवार को धनबाद सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.
ढुलू महतो नेे कहा : मैं हत्या की राजनीति नहीं करता. मैं गरीब-गुरबों की राजनीति करता हूं. आजतक मेरे खिलाफ जितने भी मुकदमें हैं सब आंदोलन हैं. एक भी मुकदमा भादवि की धारा 307 के तहत नहीं है. कोयलांचल में एक ही माफिया घराना है जो हत्या की राजनीति करता है. धनबाद को एक ही परिवार के लोगों ने अपना वर्चस्व कायम करने के लिए अशांत कर रखा है. सभी हत्या का रिमोट कंट्रोल एक ही घराना के पास है. जब रिमोट दबता है, हत्या होती है. नीरज के साथ-साथ रंजय हत्याकांड की भी सीबीआइ जांच होनी चाहिए. दोनों हत्या में माफिया परिवार का ही हाथ है. माफिया परिवार का काम ही हत्या करना है.

हत्या का सिलसिला कौन परिवार चला रहा है, यह सब जानते हैं. माफिया और एक परिवार के कारण कोयलांचल बदनाम है. माफिया मेरी भी हत्या करवा सकते हैं. पर मुझे डर नहीं है. मैं माफिया का मुखालिफत करता था, करता हूं और करता रहूंगा. मेरी भी हत्या हो जाय उसकी चिंता नहीं है. शरीर में जब तक जान रहेगा माफिया के खिलाफ लड़ते रहेंगे. लोगों को एकजुट कर चुनाव में माफिया को सबक सिखायेंगे. उग्रवाद व आतंकवाद की तरह माफिया के खिलाफ भी विशेष कानून बने. हत्या करने वाले माफियाओं को विशेष कानून के तहत फांसी मिले. ऐसा होने से ही धनबाद, जमशेदपुर समेत अन्य जिलों में माफिया तंत्र पर काबू पाया जा सकेगा. वर्चस्व कायम करने के लिए माफिया हत्या कराते हैं. माफिया परिवार के लोग अपने बाप-दादा की परंपरा को कायम रखते हुए हत्या की राजनीति कर रहे हैं. पैसे व पैरवी बल पर ऐसे लोग बच जाते हैं और दूसरा फंस जाता है. धनबाद के लोग माफिया से डरे हुए हैं.

हत्या के नाम पर राजनीति कर रहे हैं बच्चा : ढुलू ने कहा कि माफिया संस्कृति में है कि हत्या के बाद जश्न मनता है.

हमलोग गांव के लोग हैं. गांव के लोग फसल पैदावार व हरियाली होने पर जश्न मनाते हैं. बच्चा सिंह पुराना व अनुभवी नेता हैं. लेकिन वह गलतबयानी कर रहे हैं कि नीरज की हत्या के बाद भाजपा नेताओं के यहां जश्न मना. बच्चा बाबू राजनीतिक फायदा के लिए भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं. सीबीआइ नीरज की हत्या की ही नहीं, इस बात की भी जांच करें कि किसके यहां जश्न मना है. बच्चा बाबू सही हत्यारों के खिलाफ आवाज उठायें. माफिया का कोई जाति व धर्म नहीं होता है. माफिया हत्या की राजानीति करता है.

वह परिवार, भाई व बाप किसी का नहीं होता है. जो परिवार का नहीं हुआ वह जनता का क्या होगा. धनबाद में कोई जमीन लेता है तो एक घराना हड़प लेता है. कोई चार गाड़ी रखा है तो उस घराना के लोग छीन लेते हैं. माफिया के खिलाफ गांव के लोग व गरीब एकजुट हो रहे हैं. माफिया को भगाना है. मैंने खुद कभी गोली बंदूक नहीं चलायी. कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है. माफिया लोग मुझे बदनाम करने में लगे हैं. मौके पर टाइगर फोर्स के जिला अध्यक्ष धर्मजीत सिंह, प्रदीप पांडेय समेत अन्य नेता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें