27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीरज सिंह हत्याकांड : 12वें दिन विधायक के भाई से 100 मिनट तक पूछताछ

धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले में नामजद झरिया विधायक संजीव सिंह के अनुज मनीष सिंह उर्फ सिद्धार्थ गौतम से रविवार की शाम पुलिस ने पूछताछ की. डीआइजी साकेत कुमार सिंह, एसएसपी मनोज रतन चोथे, सिटी एसपी अंशुमान कुमार, डीएसपी डीएन बंका व सरायढेला थानेदार निरंजन तिवारी […]

धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले में नामजद झरिया विधायक संजीव सिंह के अनुज मनीष सिंह उर्फ सिद्धार्थ गौतम से रविवार की शाम पुलिस ने पूछताछ की.
डीआइजी साकेत कुमार सिंह, एसएसपी मनोज रतन चोथे, सिटी एसपी अंशुमान कुमार, डीएसपी डीएन बंका व सरायढेला थानेदार निरंजन तिवारी पूछताछ में शामिल थे. हत्याकांड के 12 वें दिन मनीष से सरायढेला थाना में एक घंटे 40 मिनट तक पूछताछ की गयी. मनीष से हत्या के समय कहां थे, हत्याकांड में जेल भेजे गये, लोगों से कब-कब बात हुई, षडयंत्र में शामिल हैं, आदि सवाल किये, जिसका उन्होंने एक-एक कर जवाब दिया.

हत्या के समय कुंती निवास में था मनीष सिंह

मनीष ने अपने व परिवार के किसी तरह की संलिप्तता से इनकार किया. नीरज के साथ किसी तरह के विवाद से भी इनकार किया. मनीष को कई लोगों के मोबाइल नंबर व फोटो दिखाये गये. मनीष ने किसी को जानने व पहचाने से साफ-साफ इनकार कर दिया. मनीष ने पुलिस को बताया कि वह हत्या के समय कुंती निवास में था. कुछ देर बाद सिंह मैंशन गया था. मनीष से पूछताछ में पुलिस को कोई राज नहीं मिल पाया. सरायढेला थानेदार पुलिस बल के साथ मनीष से पूछताछ के लिए सूचना देने मैंशन पहुंचे थे. मनीष को पांच बजे सरायढेला थाना बुलाया गया था. मनीष समय पर थाना पहुंच गये थे. जनता मजदूर संघ के नेता प्रदीप सिन्हा व विधायक प्रतिनिधि अखिलेश सिंह भी साथ गये थे. मैंशन समर्थक सरायढेला थाना के पास थे. मनीष को छह बज कर 55 मिनट पर पूछताछ के बाद थाना से छोड़ दिया गया.

रघुकुल भी पहुंचे डीआइजी-एसएसपी

सिटी एसपी समेत अन्य पुलिस अफसर रविवार को रघुकुल भी पहुंचे. मामले में वादी अभिषेक सिंह व डिप्टी मेयर एकलव्य से बातचीत की. डीआइजी ने कहा कि हत्याकांड में अगर परिवार के और कोई लोग बयान देना चाहते हैं तो पुलिस दर्ज करेगी. अभिषेक ने डीआइजी को बताया कि अभी श्राद्धकर्म चल रहा है. वे लोग अभी बयान देने की स्थिति में नहीं हैं. इस पर डीआइजी ने कहा कि जब चाहें बयान दर्ज करा सकते हैं. एसएसपी को सूचित कर देना है. पुलिस अफसर आकर बयन दर्ज कर लेंगे.

सिंह मैंशन के सीसीटीवी फुटेज की चल रही जांच

मनीष मीडियाकर्मियों से बिना कुछ बोले थाना से निकल गये. थाना प्रभारी ने पुलिस बल के साथ मनीष को मैंशन तक पहुंचाया. डीआइजी ने पत्रकारों से कहा कि मनीष से पूछताछ की गयी है. मनीष ने कुछ नहीं बताया है. अमूमन कोई भी इसी तरह करता है. पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है. सिंह मैंशन से सीसीटीवी फुटेज की जांच चल रही है.
पुलिस ने मोबाइल लेकेशन व कॉल डिटेल के आधार पर विधायक, जमसं कुंती गुट व सिंह मैंशन से जुड़े तीन दर्जन से ज्यादा लोगों को रडार पर रखी है. आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है. इन लोगों को बारी-बारी से थाना बुलाकर पूछताछ व जानकारी ली जा रही है. डीएसपी डीएन बंका ने रविवार को झरिया थाना क्षेत्र के ऐना परसाटांड़ निवासी चंदन कुमार सिन्हा के आवास पर छापामारी कर से हिरासत में लिया. चंदन कतरास मोड़ स्थित जमसं कुंती गुट के कार्यालय में निजी स्टाफ है. चंदन से झरिया थाना में पूछताछ की जा रही है. वहीं धनबाद कोलाकुसमा निवासी कांता धीवर उर्फ छोटू को भी झरिया थाना लाकर पूछताछ की गयी. पुलिस ने दोनों का मोबाइल कॉल डिटेल भी निकाला है.
पूछताछ शहर से दूर के थानों में : मैंशन व विधायक से जुड़े लोगों को शहर से दूर अलग-अलग थाना में लेकर जाकर पूछताछ की जा रही है. बरवाअड्डा, तोपचांची, राजगंज, गोविंदपुर, पुटकी समेत अन्य थाना अभी नीरज हत्याकांड में पूछताछ के लिए केंद्र बने हुए है.
हिसरात में लिये गये लोगों से प्रारंभिक पूछताछ डीएसपी स्तर पर की जाती है. अगर कोई संदेहास्पद क्लू मिलता है तो एसपी स्तर के लोग पूछताछ में जाते हैं. पुलिस ने 50 से अधिक लोगों का मोबाइल कॉल डिटेल निकाला है. पुलिस अफसर व पत्रकारों का मोबाइल भी लिसनिंग पर रखे जाने की चर्चा है. पुलिस अफसरों का दावा है कि अनुसंधान प्रभावित नहीं हो, इस कारण बहुत कुछ नहीं बताया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें