35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीरज हत्याकांड : पिंटू, धनजी व संजय सिंह की PMCH में जांच, पुलिस पर थर्ड डिग्री इस्तेमाल का आरोप

वरीय संवाददाता, धनबाद पूर्व डिप्टी मेयर और कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या में आरोपित पिंटू सिंह, धनजी सिंह व संजय सिंह का हाइ ब्लड प्रेशर, बदन व सीने में दर्द की शिकायत के बाद गुरुवार को पीएमसीएच में इलाज कराया गया. अस्पताल में तीनों ने पुलिस पर थर्ड डिग्री के इस्तेमाल […]

वरीय संवाददाता, धनबाद

पूर्व डिप्टी मेयर और कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या में आरोपित पिंटू सिंह, धनजी सिंह व संजय सिंह का हाइ ब्लड प्रेशर, बदन व सीने में दर्द की शिकायत के बाद गुरुवार को पीएमसीएच में इलाज कराया गया. अस्पताल में तीनों ने पुलिस पर थर्ड डिग्री के इस्तेमाल की शिकायत करते हुए अपनी पीड़ा बतायी. सभी ने अपने शरीर के जख्मों को चिकित्सकों को दिखाया. धनजी सिंह का सीने में दर्द शिकायत के बाद इको कराया गया. बीपी हाइ पाया गया. पिंटू का भी बीपी हाइ पाया गया.

संजय सिंह ने बदन दर्द की शिकायत की. इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि शरीर पर जख्म के निशान हैं, लेकिन यह चोट के हैं या किसी और कारण से, इसकी जांच की जा रही है. आरोपितों को लेकर सरायढेला पुलिस सिटी पेट्रोल छह वाहन से शाम 4.01 बजे पीएमसीएच आयी थी. यहां लगभग एक घंटे तक आरोपितों का इलाज चला. 5.12 बजे पुलिस तीनों को जांच के बाद लेकर वापस चली गयी.

किसने क्या कहा

धनजी सिंह ने कहा पुलिस की बात नहीं मानने पर पिटाई

धनजी सिंह ने बताया कि पुलिस जबरन दबाव बना रही है. कई फोटो को हमलोगों को पहचानने के लिए दबाव बनाया, लेकिन जिसे नहीं जानते हैं, उसे कैसे पहचाने, इसको लेकर पुलिस ने पैर, हिप व पीठ पर पिटाई की. कई जगह पर सूजन है. हम लोग हर दिन स्टील गेट जाते थे, हालांकि घटना के दिन मैं अपने घर में था. स्टील गेट के पास दूध विक्रेता अमरेश सिंह ने नीरज पर हमले की सूचना दी थी. इसके बाद मैंशन पहुंचा था. रंजय हत्याकांड में भी अमरेश सिंह ने ही सूचना हमें दी थी. पुलिस अब जबरन पूछती रही की, दोनों घटना की सूचना अमरेश ने क्यों दी. अब इस पर मैं क्या बोल सकता हूं. नीरज बाबू से हमलोगों का खराब संबंध नहीं था. हमलोग तो कर्मचारी हैं. कोई भी कर्मचारी अपने मालिक के प्रति वफादार होता है. लेकिन पुलिस लगातार दूसरी बात पर दबाव बनाती रही.

पिंटू ने कहा पांच दिनों तक घुमाती रही पुलिस, मेरा मोबाइल लोकेशन देख लीजिए

पिंटू सिंह ने कहा कि पुलिस हमलोगों को पांच दिनों तक घुमाती रही. घटना के दिन मेरा मोबाइल लोकेशन देख लीजिए. मैं खुद पुलिस पदाधिकारी से जाकर मिला था. डीएसपी साहब से बात हुई थी, इसके बाद पुलिस के कहने पर खुद जाकर सरेंडर किया. लेकिन इसके बाद पुलिस ने टॉर्चर करना शुरू कर दिया. राजगंज थाना में ले जाकर हमलोगों की पिटाई की गयी, इसके बाद निरसा, तोपचांची, बरवाअड्डा में ले जाकर शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना की गयी. संजय ने कहा भाई की मौत से आहत, गांव शिफ्ट होना चाह रहा था.

संजय सिंह ने कहा, कुछ सादे कागजों पर साइन कराया गया

संजय सिंह ने बताया कि भाई रंजय सिंह के मौत से परिवार वाले सदमे में हैं. रंजय की दो बेटी, मेरे एक बेटी व एक बेटा और एक भगिना की परवरिश करने की जिम्मेवारी मुझ पर आ गयी है. पूरे परिवार ने धनबाद छोड़ने की मन बना लिया था. सभी को गांव ले जाया जा रहा था. मेरी बेटी व रंजय की बेटी की परीक्षा का रिजल्ट 24 मार्च को आने वाला था. इस कारण मैं धनबाद में था. घटना के दिन बंगला (मैंशन) में था. घटना की जानकारी मिलने के बाद मैं काफी डर गया था. इसके बाद गांव चला गया. कैमूर के रामगढ़ पुलिस मेरे घर आयी, और थाना ले गयी. बताया गया कि आपकी जान को खतरा है. वहां से धनबाद पुलिस हमें राजगंज थाना लेकर आ गयी. यहां से कई थाने में घुमाया गया. सभी की पिटाई की गयी. कुछ सादे कागजों पर भी साइन कराया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें