पीएमसीएच सब स्टेशन क्षेत्र में सात घंटे बिजली गुल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

धनबाद : उमस भरी गर्मी के बीच रविवार को बिजली संकट ने लोगों को परेशान किया. पीएमसीएच सब स्टेशन क्षेत्र में सात घंटे से अधिक देर तक बिजली गुल रही. इसके बाद बिजली लौटी तो सिस्टम ओवर लोड होने लगा. इस कारण बिजली को रोटेशन पर डाल दिया गया. हर आधे से एक घंटे के बाद एक घंटे के लिए बिजली काटी जा रही थी.

यह सिलसिला देर रात तक जारी रहा. दोपहर में 1.30 बजे पीएमसीएच सबस्टेशन क्षेत्र में लाइन शिफ्टिंग का काम शुरू हुआ. इसके लिए लाइन को बंद कर दिया गया था. काम पूरा होने के बाद शाम करीब 5 बजे लाइन को चालू करना था. लेकिन करीब 5.30 बजे बिजली चालू की गयी.
लाइन के चालू होने के कुछ देर बाद ही डीवीसी के सिस्टम का इंसुलेटर खराब हो गया. खराबी को दूर करने के बाद रात करीब 8.30 बजे बिजली आपूर्ति शुरू की गयी. मेन लाइन चालू होते ही बिजली विभाग के सिस्टम पर लोड बढ़ गया. अब इस लोड को कम करने के लिए बिजली विभाग ने फीडरों से लोड शेडिंग करनी शुरू कर दी. सहायक अभियंता इमरान खान ने बताया कि लोड कम होते ही बिजली आपूर्ति सामान्य हो जायेगी.
मनईटांड़ में तार गिरा : मनईटांड़ में लोड बढने से तार टूट कर गिर गया. इस कारण करीब आधे घंटे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित हुई. जानकारी पाकर कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मरम्मत का कार्य शुरू किया.
कई इलाकों में आज चार घंटे कटेगी बिजली
मनईटांड़ सब स्टेशन से जुड़े सरायढेला फीडर और भूदा सब स्टेशन से जुड़े भूदा रानी फीडर सोमवार को चार घंटे बंद रहेंगे. सुबह 10 से अपराह्न दो बजे तक रेनोवेशन एंड मेंटेनेंस का काम किया जायेगा. इसके कारण गांधी रोड, पथरा कुल्ही, बरमसिया, रानी रोड, धोबाटांड़ आदि इलाकों में आपूर्ति प्रभावित होगी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें