25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिंदरी प्लांट में साफ-सफाई के लिए सिलो का ढक्कन खोलने में हुआ हादसा, तीन मरे

सिंदरी : एसीसी के सिंदरी स्थित सीमेंट प्लांट में गुरुवार की शाम हुए हादसे में तीन ठेका मजदूरों की मौत हो गयी. मजदूर टेक्नो इंजीनियरिंग कंपनी के अधीन कार्यरत थे. मृतकों में सिंदरी चेकपोेस्ट निवासी गोपाल पाल सिंह, बलियापुर के बाघमारा निवासी अजीत सिंह तथा सिंदरी बस्ती निवासी निमाई मंडल शामिल हैं. ठेका मजदूरों की […]

सिंदरी : एसीसी के सिंदरी स्थित सीमेंट प्लांट में गुरुवार की शाम हुए हादसे में तीन ठेका मजदूरों की मौत हो गयी. मजदूर टेक्नो इंजीनियरिंग कंपनी के अधीन कार्यरत थे. मृतकों में सिंदरी चेकपोेस्ट निवासी गोपाल पाल सिंह, बलियापुर के बाघमारा निवासी अजीत सिंह तथा सिंदरी बस्ती निवासी निमाई मंडल शामिल हैं.
ठेका मजदूरों की मौत के बाद ग्रामीणों ने प्लांट के मुख्य गेट को घेर लिया और हंगामा करने लगे. ये लोग घटना की उच्चस्तरीय जांच तथा मुआवजे की मांग कर रहे थे. ग्रामीणों का आक्रोश देख एसीसी के स्थानीय प्रबंधन ने सुरक्षा की दृष्टि से गेट बंद कर लिया.
मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल बुला लिया गया. मजदूरों के अनुसार हादसा शाम 4.45 बजे हुआ. गोपाल, अजीत और निमाई प्लांट के पैकिंग डिवीजन के समीप सिलो की साफ-सफाई करने पहुंचे थे. सिलो वह संरचना होती है, जहां भारी मात्रा में सीमेंट स्टोर किया जाता है. यहीं पर पैकिंग जैसे कार्य किये जाते हैं.
सूत्रों ने बताया कि ठेका मजदूर सिलो का ढक्कन खोलने गये, तभी सीमेंट का ढेर भरभरा कर उन पर गिर पड़ा. गोपाल, अजीत और निमाई ढेर में दब कर गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद प्लांट में हड़कंप मच गया. तीनों को तत्काल धनबाद के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गयी.
हादसे में मजदूरों के घायल होने की जानकारी उनके गांव वालों को हुई, तो वे प्लांट गेट के समीप इकट्ठा हो गये. शाम लगभग छह बजे इनकी मौत की खबर मिलते ही लोग आक्रोशित हो उठे. ग्रामीण हंगामे पर उतर आये. ये मामले की जांच, मुआवजा व मृतक के आश्रित को नौकरी देने की मांग करने लगे. हंगामा की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. पुलिस अधिकारी उत्तेजित लोगों को समझा रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें