27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिंघवा में अपराधियों ने की फायरिंग, जमीन मालिक के बेटे से मारपीट

नगर थाना क्षेत्र के कुमैठा जाने वाले मार्ग में ऊपर सिंघवा स्थित श्रीकृष्णानगर मुहल्ले के सामने सोमवार को अपराधियों ने उत्पात मचाया और दहशत फैलाने के लिए फायरिंग की.

वरीय संवाददाता, देवघर.

नगर थाना क्षेत्र के कुमैठा जाने वाले मार्ग में ऊपर सिंघवा स्थित श्रीकृष्णानगर मुहल्ले के सामने सोमवार को अपराधियों ने उत्पात मचाया और दहशत फैलाने के लिए फायरिंग की. करीब दर्जन भर बाइक से पहुंचे 30 से 35 अपराधियों ने वहां एक जमीन पर बनायी जा रही चहारदीवारी को भी ढहा दिया. इसका विरोध करने पर बदमाशों ने जमीन मालिक के बेटे विशाल कुमार की पिटाई भी कर दी. विशाल का सिर फूट गया व उसके शरीर के कई हिस्सों से खून बहने लगा. मामले की सूचना पाकर एसडीपीओ ऋत्विक श्रीवास्तव सहित नगर थाना प्रभारी राजीव कुमार पदाधिकारी पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचे. घटनास्थल से पुलिस ने एक खोखा भी बरामद किया है. घटना के संबंध में बताया गया कि मुख्य सड़क के किनारे संजय राम की पत्नी सुमन देवी, सुरेंद्र राम की पत्नी प्रेमलता देवी, निलेश राम की पत्नी पूनम देवी के नाम पर नन-सेलेबल जमीन खरीदी गयी है. पूनम व प्रेमलता के नाम पर आधा-आधा कट्ठा और सुमन के नाम पर एक कट्ठा जमीन ली गयी है. उक्त जमीन पर चहारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा था, उसी दौरान सिंघवा की तरफ से व कुमैठा के रास्ते मुंह में कपड़ा बांधे सभी बाइक सवार अपराधियों ने आकर बाउंड्री गिरानी शुरू कर दी. वहां काम कर रहे मजदूरों व काम करवा रहे जमीन मालिक के परिजनों ने ईंट-पत्थर चलाया तो वे लोग वहां से भागे और फिर वे लोग भी रोड़ेबाजी करने लगे. उस दौरान बदमाशों ने एक बुलेट सहित तीन बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दी. इसके बाद उनलोगों में से कुछ बाइक वाले हवाई फायरिंग करते व धमकी देते हुए कुमैठा की तरफ और सिंघवा के रास्ते भाग निकले. सुरेंद्र राम ने बताया कि पुलिस ने मौके पर से एक खोखा भी बरामद किया है.

पुलिस ने खंगाला घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी फुटेज

घटना की सूचना पर एसडीपीओ ऋत्विक श्रीवास्तव, नगर थाना प्रभारी राजीव कुमार, एसआइ प्रशांत कुमार, धनश्याम गंझु, अजय सिंह, एएसआइ जमशेद आलम पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की. पुलिस ने घटनास्थल के समीप सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला. इस संबंध में जमीन मालिक की तरफ से नगर थाने में कुछ नामजद सहित अज्ञात आरोपितों के खिलाफ लिखित शिकायत भी दे दी गयी है. समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

एक सप्ताह पहले भी दी गयी थी धमकी, शिकायत पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

बताया जाता है कि इस घटना के पीछे खरबारी महेशमारा निवासी एक युवक के गिराेह का हाथ है. करीब एक सप्ताह पूर्व भी उनलोगों ने जमीन पर आकर धमकी देते हुए हाथापाई की थी. उस वक्त उनलोगों ने नगर थाने में पहुंचकर लिखित शिकायत भी दी थी. इसके बावजूद पुलिस ने उस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. इससे अपराधियों का मनोबल बढ़ गया और दूसरी बार जानलेवा हमला करने पहुंच गये.

—————————————————————————

* दर्जनों बाइक से पहुंचे थे 30-35 अपराधी, चहारदीवारी ढहायी, मचाया दहशत

* नगर थाना क्षेत्र के कुमैठा रोड ऊपर सिंघवा के श्रीकृष्णानगर मुहल्ले के सामने की घटना

* सूचना पर पहुंची पुलिस, घटनास्थल से एक खोखा बरामद

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें