40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड-बिहार की संयुक्त उत्पाद टीम पर देवघर में हमला, पांच घायल

जसीडीह पुलिस को आते देख सभी ग्रामीण अपने-अपने घरों में चले गये. इसके बाद दोनों राज्यों की संयुक्त उत्पाद टीम के अधिकारियों, कर्मियों को थाना लाया गया.

देवघर : बिहार सीमा से सटे जसीडीह थाना क्षेत्र के चरकीपहाड़ी गांव में अवैध शराब के विरुद्ध छापेमारी करने गयी बिहार के बांका व झारखंड के देवघर उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम पर ग्रामीणों ने अचानक हमला कर दिया. इस हमले में बांका उत्पाद विभाग टीम के एसआइ गौरीशंकर कुमार, महिला कर्मी आभा कुमारी, श्वेता कुमारी सहित देवघर उत्पाद विभाग के एसआइ किशोर कुमार, जवान विकास कुमार घायल हो गये. इसके साथ ही ग्रामीणों ने छापेमारी में शामिल पांच वाहनों को भी ईंट-पत्थर से क्षतिग्रस्त कर दिया. हमले में उत्पाद विभाग के अधिकारियों व कर्मियों की वर्दी भी फट गयी. इसके बाद ग्रामीणों ने हिरासत में ली गयी एक महिला को जबरन गाड़ी से उतारकर छुड़ा लिया.

अधिकारियों ने जसीडीह थाने को दी सूचना

अचानक हुए हमले के बाद किसी तरह दोनों राज्य के संयुक्त छापेमारी टीम के उत्पाद अधिकारियों, कर्मियों ने अपनी जान बचायी व मामले की सूचना जसीडीह थाने को दी. सूचना मिलते ही पर्याप्त बलों के साथ जसीडीह थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. जसीडीह पुलिस को आते देख सभी ग्रामीण अपने-अपने घरों में चले गये. इसके बाद दोनों राज्यों की संयुक्त उत्पाद टीम के अधिकारियों, कर्मियों को थाना लाया गया. घायल अधिकारियों व कर्मियों को इंज्यूरी देकर इलाज के लिये देवघर सदर अस्पताल भेजा गया. इस संबंध में उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम की ओर से लिखित शिकायत जसीडीह थाने में दी गयी. जसीडीह थाने की पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर छापेमारी टीम पर हमला करने वाले आरोपितों की पहचान करने में जुटी है.

चुनाव के मद्देनजर छापेमारी गयी थी संयुक्त टीम

जानकारी के अनुसार, 26 अप्रैल को बिहार के बांका में लोकसभा का चुनाव है. उसी मद्देनजर अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी करने ये लोग चरकीपहाड़ी गांव पहुंचे थे. यह गांव देवघर के जसीडीह थाना व बिहार के बांका के चांदन थाना का सीमावर्ती इलाका है. छापेमारी के क्रम में पाया गया कि गांव में एक महिला अपने घर पर अवैध रूप से महुआ शराब बना रही थी. पुलिस महिला कर्मी ने महिला को हिरासत में लेकर वाहन में बैठा ली. इसके बाद महिला, पुरुष सहित करीब 100-150 की संख्या में ग्रामीणों ने अचानक विरोध करते हुए ईंट-पत्थर से हमला कर दिया. हमलावर ग्रामीणों ने हिरासत में लिये गये महिला को उत्पाद विभाग की गाड़ी से उतारकर छुड़ा लिया व भगा दिया. छापेमारी टीम में उत्पाद विभाग देवघर के एसआइ मनोज कुमार सहित अन्य पदाधिकारी व जवान शामिल थे.

Also Read: पीजेएमसीएच में इलाज के दौरान देवघर के जवान की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें