24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फर्जी बिजली पदाधिकारी बनकर करता था ठगी, प्राइवेट शिक्षक समेत 10 साइबर आरोपित गिरफ्तार

साइबर पुलिस की छापेमारी टीम ने बंधा में रहने वाले बिहार के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के सोरहीपुर गांव निवासी एक प्राइवेट शिक्षक समेत 10 साइबर आरोपितों को गिरफ्तार किया है.

-27 मोबाइल सहित 38 सिम कार्ड, एक एटीएम, दो पासबुक, एक नोटबुक व तीन बाइक जब्त -आरोपितों के पास से प्रतिबिंब एप में अपलोड चार मोबाइल नंबर भी हुए बरामद -गिरफ्तार प्राइवेट शिक्षक है बिहार के नवादा जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के सोरहीपुर गांव का रहनेवाला वरीय संवाददाता, देवघर एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग के निर्देश पर साइबर थाने की पुलिस ने कुंडा थाना क्षेत्र के बंधा मुहल्ला सहित मोहनपुर थाना क्षेत्र के चितरपोका, करौं थाना क्षेत्र के बेलमो व मधुपुर थाना क्षेत्र के जयंतीग्राम गांव में छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान साइबर पुलिस की छापेमारी टीम ने बंधा में रहने वाले बिहार के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के सोरहीपुर गांव निवासी एक प्राइवेट शिक्षक समेत 10 साइबर आरोपितों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपितों के पास से छापेमारी टीम ने 27 मोबाइल, 38 सिम कार्ड, एक एटीएम, दो पासबुक, एक नोटबुक व तीन बाइकें जब्त की गयी हैं. आरोपितों के पास से प्रतिबिंब एप में अपलोड चार मोबाइल नंबर भी बरामद हुआ है. यह जानकारी देवघर पुलिस मीडिया सेल द्वारा विज्ञप्ति के माध्यम से दी गयी. जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपितों में कुंडा के बंधा मुहल्ले में रह रहे बिहार के नवादा जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के सोरहीपुर गांव निवासी प्राइवेट शिक्षक सतीश कुमार सहित मोहनपुर के चितरपोका गांव निवासी शक्ति कुमार यादव, फोफनाद गांव निवासी दीपक कुमार मंडल, संतोष कुमार, बबलू कुमार, विकास कुमार मंडल, रोशन कुमार व अखिलेश कुमार शामिल है. पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि फर्जी बिजली पदाधिकारी बनकर पेमेंट ऑनलाइन महावितरण साइट से उपभोक्ताओं का नाम-पता सहित मोबाइल नंबर प्राप्त कर कॉल करता है. बिल बकाया होने का झांसा देकर ऑनलाइन रुपये उड़ा लेता है. इसके अलावा बिजली उपभोक्ताओं को वाट्सअप कॉल कर वाट्सअप स्क्रीन शेयर ऑप्शन क्लिक कराता है और बैंक डिटेल्स प्राप्त कर ठगी कर लेता है. इसके अलावा विभिन्न बैंकों का पदाधिकारी व कस्टमर केयर अधिकारी बनकर डिटेल्स जानकारी लेने के बाद ठगी करता है. जानकारी हो कि तीन दिनों में जिले भर के अलग-अलग थाना क्षेत्र से 20 साइबर अपराधियों को 53 मोबाइल सहित 77 सिम कार्ड, आठ प्रतिबिंब सिम कार्ड, दो पासबुक, एक एटीएम कार्ड व तीन बाइक के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें