1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. jharkhand news 6 arrested for demanding levy of 30 lakhs and beating in guwa of west singhbhum naxalite paper with pistol recovered smj

पश्चिमी सिंहभूम के गुवा में 30 लाख की लेवी मांगने व पिटाई मामले में 6 गिरफ्तार, पिस्टल समेत नक्सली पर्चा बरामद

पश्चिमी सिंहभूम के गुवा में ठेकेदार का अपहरण कर लेवी के 30 लाख रुपये मांगने व पिटाई कर हाथ तोड़ने तथा बड़ाजामदा के बालाजी स्पंज प्लांट के सुरक्षा गार्ड से मारपीट मामले में 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने पिस्टल, गोली समेत नक्सली पर्चा भी बरामद किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
6 अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते पश्चिमी सिंहभूम एसपी अजय लिंडा व अन्य.
6 अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते पश्चिमी सिंहभूम एसपी अजय लिंडा व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (चाईबासा, पश्चिमी सिंहभूम) : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत गुवा क्षेत्र में ठेकेदार का अपहरण कर लेवी के 30 लाख रुपये मांगने व पिटाई कर हाथ तोड़ने तथा बड़ाजामदा के बालाजी स्पंज प्लांट के सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. इस मामले में जहां 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वहीं कई असहले समेत नक्सली संगठन PLFI का पर्चा भी बरामद किये हैं.

एसपी अजय लिंडा ने शुक्रवार को पत्रकारों ने बताया कि इन अपराधकर्मियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया था. इस सिललिसे में पुलिस ने गुवा स्थित नानक नगर के 6 युवकों को गिरफ्तार किया है. सभी की उम्र 24 से 35 वर्ष है. इनलोगों पर बड़ाजामदा ओपी क्षेत्र के पंड्राशाली निवासी ठेकेदार विपिन कुमार महाकुड़ का अपहरण कर लेवी के 30 लाख रुपये मांगने व पिटाई कर हाथ तोड़ने तथा बड़ाजामदा के बालाजी स्पंज प्लांट में घुसकर हथियार दिखाकर वहां तैनात सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट करने का आरोप है.

गिरफ्तार युवकों में गुवा के नानक नगर के दीपक गोस्वामी, चुन्नू दास, तापस दास, सोनू महापात्र, विनय कुमार दास व विकास कुमार सिंह शामिल हैं. इनकी गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर गुवा के वनदेवी मंदिर के पास से हुई. इन युवकों के पास से दो कट्टा, एक पिस्तौल, 8 राउंड जिंदा गोलियां, एक पिस्टल का मैगजीन, एक स्कूटी व एक बाइक भी बरामद किया गया है. इसके अलावा नक्सली संगठन PLFI का 12 पर्चा भी बरामद किया है.

तलाशी के दौरान पिस्तौल व कट्टा बरामद

एसपी ने बताया कि 18 नवंबर को पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली कि गुवा के वनदेवी मंदिर के पीछे आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए कुछ लोग जुटे हैं. सूचना के आधार पर किरीबुरू के SDPO अजीत कुमार कुजूर के नेतृत्व में टीम गठित कर सूचना के सत्यापन का निर्देश दिया. वहीं, पुलिस टीम जब वनदेवी मंदिर के पास पहुंची, तो वहां एक स्कूटी व एक बाइक खड़ी थी. पुलिस को देखते ही वहां बैठे सभी युवक भागने लगे, जिसे पुलिस बल ने खदेड़कर पकड़ लिया. साथ ही तलाशी लिया गया. तलाशी के क्रम में इन युवकों के पास से दो कट्टा, एक पिस्तौल व गोलियां भी बरामद की गयी.

अपराध कर्मियों ने पुलिस के समक्ष स्वीकारा अपराध

थाना लाकर पूछताछ करने के क्रम में गिरफ्तार युवकों ने अपना दोष स्वीकार कर लिया. साथ ही बताया कि नक्सली संगठन PLFI के नाम पर पर्चा देते हुए पांड्रासाली के ठेकेदार विपिन चंद्र महाकुड़ को हथियार के बल पर रात में उठाकर स्कूल के पास ले जाकर जमकर पिटाई कर हाथ तोड़ दिया तथा 30 लाख रुपये की मांग की थी. इस मामले को लेकर गत 16 नवंबर को गुवा थाना में केस दर्ज किया गया था. साथ ही इन युवकों ने बालाजी स्पंज प्लांट में घुसकर हथियार दिखाकर सुरक्षा गार्ड के साथ भी मारपीट की थी. इस मामले में 18 नवंबर को केस दर्ज किया हुआ था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें