1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. jharkhand naxal news fir registered against 6 naxalites including plfi zonal commander laka pahan grj

झारखंड में PLFI के जोनल कमांडर लाका पाहन समेत 6 नक्सलियों के खिलाफ केस दर्ज, सर्च ऑपरेशन जारी, ये है वजह

PLFI के जोनल कमांडर लाका पाहन एवं उसके 6 सदस्यों के खिलाफ बंदगांव थाना में मारपीट की घटना का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस लाका पाहन के खिलाफ सर्च अभियान चला रही है, लेकिन अब तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल पाई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naxal News
Jharkhand Naxal News
Symbolic Pic

Jharkhand Naxal News: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव में मंगलवार की रात को पीएलएफआई के जोनल कमांडर लाका पाहन एवं उसके सदस्यों ने सड़क निर्माण करा रही कंपनी के कर्मचारियों के साथ मारपीट की थी. इसके बाद लाका पाहन एवं उसके 6 सदस्यों के खिलाफ बंदगांव थाना में मारपीट की घटना का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस लाका पाहन के खिलाफ सर्च अभियान चला रही है, लेकिन अब तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल पाई है.

सर्च ऑपरेशन चला रही पुलिस

बताया जा रहा है कि यह मारपीट लेवी के लिए की गयी थी. पुलिस हर मामले की बारीकी से जांच कर रही है. गुरुवार को भी बंदगांव पुलिस ने सड़क निर्माण करा रही कंपनी के कर्मचारियों के साथ बातचीत की एवं जानकारी हासिल की. इसके साथ ही पूरे दिनभर पुलिस ने बीहड़ जंगलों में पीएलएफआई नक्सली संगठन के खिलाफ सर्च अभियान चलाया.

खौफ का माहौल

आपको बता दें कि मंगलवार की रात को करीब 6 की संख्या में हथियारबंद पीएलएफआई के नक्सलियों ने एमएनएस कंपनी पर धावा बोलकर कर्मचारियों के साथ जमकर मारपीट की थी, जिसमें एक मुंशी संजय तिवारी को गहरी चोट लगी थी. इनका इलाज रांची में किया जा रहा है. इस घटना से क्षेत्र में खौफ का माहौल है.

लेवी के लिए पहले भी नक्सलियों ने मचाया था उत्पात

1 साल पहले भी इसी कंपनी की जेसीबी एवं अन्य गाड़ियों को नक्सलियों ने जला दी थी. यह घटना माओवादी नक्सली संगठन द्वारा 1 साल पूर्व लेवी के लिए इसी कंपनी की जेसीबी एवं अन्य गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था, जिसके बाद काम कुछ दिनों के लिए कंपनी द्वारा बंद कर दिया गया था. इसके बाद कंपनी ने फिर काम शुरू किया था. बंदगांव प्रखंड के बीहड़ जंगल क्षेत्र बंदगांव से कोचांग तक 12 किलोमीटर सड़क का निर्माण एमएमएस कंपनी द्वारा किया जा रहा है. यह सड़क 2 वर्षों से बनाई जा रही है, लेकिन कुछ ना कुछ घटना घटने के कारण अब तक यह सड़क का पूर्ण निर्माण नहीं हो पाया है, जबकि सड़क का निर्माण 90% तक पूर्ण हो चुका है.

रिपोर्ट: सुनील सिन्हा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें