1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. girl physical exploitation in tantnagar to watch football match accused arrested smj

तांतनगर में फुटबॉल मैच देखने गयी युवती से सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : चाईबासा के सदर अस्पताल में सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों की मेडिकल जांच कराने लाये पुलिसकर्मी.
Jharkhand news : चाईबासा के सदर अस्पताल में सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों की मेडिकल जांच कराने लाये पुलिसकर्मी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Chaibasa news : चाईबासा (पश्चिमी सिंहभूम) : पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत मंझारी थाने के तांतनगर ओपी क्षेत्र में फुटबॉल मैच देखकर घर लौट रही एक युवती के साथ उसके ही दोस्त एवं अन्य तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. चारों आरोपी शादी- शुदा एवं बाल- बच्चेदार हैं. इनकी गिरफ्तारी के लिए तांतनगर एवं मुफस्सिल थाने की पुलिस पदाधिकारियों की टीम बनायी गयी थी. गिरफ्तारी के बाद चारों युवकों की मेडिकल जांच कराने के बाद गुरुवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

इस संबंध में एसडीपीओ अमर कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपियों में घनश्याम गोप उर्फ पलटन उर्फ सिपाही, घनश्याम गोप उर्फ हड्डी, विकास सामड उर्फ दिकू एवं बलराम गोप उर्फ बिरू शामिल है. घटना 25 सितंबर, 2020 की शाम करीब 6.30 बजे की है. उन्होंने बताया कि घटना से करीब ढाई घंटे पहले पीड़िता अपने घर से तुइनबाना गांव में चल रहे फुटबॉल मैच देखने निकली थी. वह फुटबॉल मैच देख कर घर लौटने ही वाली थी कि शाम करीब 6.30 बजे फुटबॉल मैच देखने के क्रम पीड़िता की मुलाकात घाघरा गांव निवासी समीर बिरूली उर्फ सिपाही पलटन से हुई थी.

उसी क्रम में समीर बिरूली ने पीड़िता को उससे शादी करने का प्रलोभन देकर बहला- फुसला कर अपने दोस्त की स्कूटी से उसे तांतनगर ओपी अंतर्गत कुलाबुरू एवं मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सुनसान स्थान पर ले गया. वहां उसने अपने 3 अन्य दोस्तों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. इस दौरान पीड़िता का मोबाइल भी छीन लिया. साथ ही पीड़िता को इलीगढ़ा के एक सुनसान जगह पर खाली अंजान घर में रातभर रखा गया. इसके बाद उसे 2 दिनों तक उसे मुफस्सिल थाना एवं तांतनगर ओपी क्षेत्र के आसपास के सुनसान जगहों पर घुमाते रहे एवं 27 सितंबर को उसे छोड़ दिया गया.

इन दुष्कर्मियों से चंगुल से छुटने के बाद पीड़िता घर पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनायी. साथ ही अगले दिन 28 सितंबर को उसने तांतनगर ओपी पहुंच कर मामले की शिकायत पुलिस की. वहीं, शिकायत के आधार पर तांतनगर ओपी पुलिस ने चारों युवकों के खिलाफ भादिव की धारा 341 / 376 (डी) 379/ 34 के तहत सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी दल का गठन भी किया गया.

एसडीपीओ ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में सबसे पहले प्राथमिक अभियुक्त समीर बिरुली उर्फ सिपाही उर्फ पलटन को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद उससे गहन पूछताछ की गयी. पूछताछ के क्रम में उसने अपने स्वीकारोक्ति बयान में अपना वास्तविक नाम घनश्याम गोप उर्फ पलटन उर्फ सिपाही निवासी साइलीगढ़ा बताया. उसके पास से पीड़िता का छीना गया मोबाइल भी बरामद किया गया. वहीं, आरोपी घनश्याम गोप ने इस घटना में स्वयं के अलावा प्रत्यक्ष रूप से शामिल अपने 3 अन्य सहयोगियों का नाम बताया. इसके बाद अन्य तीनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

छापेमारी दल में ये थे शामिल

सामूहिक दुष्कर्म मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ अमर कुमार पांडेय के नेतृत्व में गठित छापेमारी दल में तांतनगर ओपी प्रभारी पुलिस अवर निरीक्षक परमाचंद यादव, मुफस्सिल थाना प्रभारी पुलिस अवर निरीक्षक आशुतोष कुमार, परिपुअनि रामदेव कुमार यादव, तांतनगर ओपी के परिपुअनि मो अमीर हमजा, परिपुअनि अजय कुमार राय, सहायक अवर निरीक्षक दिलीप तिवारी, सअनि नवलेश्वर शर्मा व तांतनगर ओपी के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें