1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. fire in 2 shops of cloth bar of chaibasa loss of lakhs smj

चाईबासा के कपड़ा पट्टी के 2 दुकान में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चाईबासा के कपड़ा पट्टी में 2 दुकान में लगी आग. घंटों मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू.
चाईबासा के कपड़ा पट्टी में 2 दुकान में लगी आग. घंटों मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू.
प्रभात खबर.

Jharkhand news (चाईबासा, पश्चिमी सिंहभूम) : पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय स्थित चाईबासा शहर के कपड़ा पट्टी में गुरुवार दोपहर एक बजे के करीब शॉर्ट सर्किट की वजह से कपड़ों की दो दुकान में भीषण आग लग गयी. जिससे दुकान में रखे लाखों रुपये के कपड़े जलकर खाक हो गये.

दरअसल, चक्रवाती तूफान यास के मद्देनजर भारी बारिश के बीच निर्मल कुमार व प्रदीप कुमार के विनोद टैक्सटाइल नामक दुकान में अचानक आग लग गयी. इस बीच दुकान के शटर के नीचे से धुआं निकलता देख स्थानीय दुकानदारों ने फोन कर इसकी सूचना दुकान मालिक को दी. अपने दुकान में आग लगने की सूचना पाकर दुकान के मालिक फौरन पहुंचे और जैसे ही दुकान का शटर उठाया आग की लपटे दुकान के बाहर तक आने लगी.

ऐसे में दुकान के मालिक ने किसी तरह आग की लपटों से अपनी जान बचाया, लेकिन हवा के तेज झोकों के चलते आग ने तुरंत ही विकराल रूप ले लिया. आग ने कुछ ही देर में दुकान के निचले तल्ले से लेकर तीन मंजिलें पर स्थित कपड़ा गोदाम को भी अपनी चपेट में ले लिया.

वहीं, दुकान कपड़ों से भरे रहने के कारण कुछ ही क्षण में आग ने तेजी से विकराल रूप धारण कर लिया. एक अनुमान के अनुसार, दुकान में लाखों रुपये के कपड़े भरे पड़े थे. जिन्हे होलसेल के माध्यम से थोक में कपड़ा व्यापारियों को बेचा जाता था. वो कपड़ा जलकर पूरी तरह राख में तब्दील हो गया.

अग्निशमन विभाग की 3 दमकल ने संभाला मोर्चा, दो घंटे में आग पर पाया काबू

कपड़ा पट्टी में आग लगने की सूचना स्थानीय दुकानदारों द्वारा फोन कर चाईबासा के अग्निशमन विभाग को दी गयी. सूचना पाकर तत्काल विभाग की एक दमकल गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गयी, लेकिन कुछ ही देर में आग के विकराल रूप धारण कर लेने के कारण विभाग को आग पर काबू पाने के लिए दो और दमकल गाड़ी घटनास्थल पर भेजने पड़ी. इसके बाद तीनों दमकल गाड़ियों के सहयोग से अग्निशमन विभाग के कर्मियों के द्वारा दो घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

दुकान के ऊपर लगे बोर्ड के गिरने से सामने की दुकान में लगी आग

घटना के बाद कुछ स्थानीय दुकानदारों द्वारा पहले खुद से आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया गया, लेकिन आग के विकराल रूप ले लेने के कारण कोई भी कुछ समझ नहीं पाया. इसी बीच आग के तीन मंजिला स्थित कपड़ा गोदाम को अपनी चपेट में लेने के बाद तीन मंजिला पर लगा दुकान का बोर्ड दुकान के सामने की ओर आ गिरा. इससे दुकान के सामने की माताजी अग्रवाल नामक एक दुकान को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. ऐसे में दमकल के गाड़ियों ने उक्त दोनों दुकानों से आग को बुझाने का कार्य किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें