25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

युद्ध स्तर पर हरे पेड़ों की छंटाई व सूखे की कटाई शुरू

मॉनसून से निबटने की तैयारी में जुटा बीएसएल का नगर सेवा विभाग, ड्रेनेज-नाली की हो रही सफाई

बोकारो. बोकारो स्टील प्रबंधन मॉनसून में भारी बारिश व तेज आंधी से निबटने की तैयारी को अंतिम रूप दे रहा है. प्लांट के अंदर लगभग तैयारी पूरी कर ली गयी है. प्लांट के बाहर नगर सेवा विभाग तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटा है. विभाग की ओर से युद्ध स्तर पर हरे पेड़ों की छंटाई व सूखे पेड़ों की कटाई हो रही है. खास कर, वहां-वहां जहां पर बिजली के तार के आस-पास पेड़ हैं, जिससे आंधी में पेड़ तार पर ना गिरे. उधर, शहर के मुख्य ड्रेनेज-नाली की सफाई भी की जा रही है, ताकि जल जमाव की स्थिति उत्पन्न न हो. मंगलवार को राजेंद्र चौक से श्रीराम मंदिर गोलंबर चौक तक की सड़क व राजेंद्र चौक से गांधी चौक सेक्टर चार के बीच की सड़क किनारे से पेड़ों की कटाई-छंटाई का अभियान दिनभर चला. इस दौरान सूखे पेड़ को काट का हटाया गया, जो पिछले दिनों आंधी में गिर गये थे. इसके साथ हीं, हरे पेड़ों के डाली की छंटाई भी की गयी, जो बिजली के तार के आस-पास बढ़ गये थे. इस तरह का अभियान शहर की मुख्य सड़कों के साथ-साथ स्ट्रीट रोड पर भी चलाया जायेगा, ताकि आंधी-पानी से परेशानी न हो.

प्रभात खबर में प्रमुखता के साथ छपी थी सूखे पेड़ों पर रिपोर्ट

प्रभात खबर बोकारो के 19 जून के अंक में ‘हादसों काे आमंत्रण दे रहे सूखे और खोखले पेड़, पर जिम्मेदार हैं बेफिक्र’ शीर्षक से खबर प्रमुखता से छपी थी. बताया गया था कि मॉनसून आनेवाला है. ऐसे में आंधी-पानी के दौरान सूखे पेड़ कभी भी गिर सकते हैं. इससे दुर्घटना की आंशका बनी हुई है. शहर की मुख्य सड़क के साथ-साथ स्ट्रीट रोड के किनारे भी दर्जनों सूखे व खोखले पेड़ है. नगर सेवा विभाग की ओर से इनको हटाने का अभियान शुरू कर दिया गया है. पेड़ों की कटाई-छंटाई जारी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें