1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. pay revision case of sail officials including bsl hangs for 14 years bosa president said the company is not in interest to excuse njcs smj

14 साल से BSL सहित सेल के अधिकारियों का पे-रिविजन का मामला लटका, बोसा अध्यक्ष बोले- कंपनी हित में नहीं है NJCS का बहाना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बोकारो स्टील ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एके सिंह ने लंबित पे-रिविजन के जल्द समाधान की मांग की.
बोकारो स्टील ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एके सिंह ने लंबित पे-रिविजन के जल्द समाधान की मांग की.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (सुनील तिवारी, बोकारो) : BSL सहित SAIL के अधिकारियों का पे-रिविजन का मामला 14 वर्षों से लंबित है. NJCS का बहाना बनाकर विलंब करना न तो कंपनी हित में है और न ही अधिकारियों के हित में. अधिकारियों में निराशा का माहौल चरम सीमा पर है. सभी लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. ये बातें बोकारो स्टील ऑफिसर्स एसोसिएशन (Bokaro Steel Officers Association -BOSA) के अध्यक्ष एके सिंह ने शनिवार को कही.

श्री सिंह ने कहा कि सेल प्रबंधन ने अगर 15 प्रतिशत MGB और 35 प्रतिशत पर्क के साथ अधिकारियों का वेज रिवीजन 15 दिनों के अंदर नहीं किया, तो सेफी के बैनर तले BSL सहित पूरे SAIL में चरणबद्ध आंदोलन होगा. उन्होंने अधिकारियों को फर्निशिंग सुविधा, PRP का भुक्तान और NPS के मद में कार्यरत कर्मियों का पेंशन मद में भुगतान के लिए प्रबंधन को धन्यवाद दिया.

11 जून से शुरू होगा चरणबद्ध आंदोलन

श्री सिंह ने बताया कि अगर 15 दिनों के अंदर अधिकारियों के पे-रिवीजन को लेकर कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई, तो चरणबद्ध आंदोलन होगा. शुरुआत 11 जून से सभी अधिकारियों के बीच हस्ताक्षर अभियान से होगा. इसकी प्रति सेल प्रबंधन व मंत्रालय को भेजी जायेगी. दूसरे चरण में 21 जून से अधिकारी काला बिल्ला लगाकर विरोध करेंगे. वहीं, एक जुलाई से कैंडल मार्च निकाला जायेगा.

Jharkhand news : बोकारो स्टील प्लांट के 3 सहित सेल के 17 CGM का ED में हुआ प्रमोशन.
Jharkhand news : बोकारो स्टील प्लांट के 3 सहित सेल के 17 CGM का ED में हुआ प्रमोशन.
प्रभात खबर.

BSL के 3 सहित सेल के 17 CGM बने ED

बोकारो स्टील प्लांट के 3 सहित सेल के 17 CGM का प्रमोशन ED के पद पर हुआ है. गुरुवार व शुक्रवार को हुए दो दिवसीय इंटरव्यू के बाद सेल प्रबंधन ने शनिवार को रिजल्ट घोषित किया. प्रमोशन के साथ BSL के 3 में से 2 अधिकारियों का तबादला भी किया गया है. कोरोना के कारण इस बार ऑनलाइन इंटरव्यू 27 - 28 मई को हुआ था. शनिवार की देर शाम इसका परिणाम घोषित कर दिया गया.

अंजनी कुमार - सीजीएम (आयरन) बीएसएल से ईडी (वर्क्स) बीएसपी, बीके तिवारी - सीजीएम (सर्विसेज) बीएसएल से ईडी कोयलवरी डिवीजन व केके ठाकुर - सीईओ बीपीएससीएल (ई 8 ) से सीईओ बीपीएससीएल (ई 9) शामिल है. मतलब अंजनी कुमार व बीके तिवारी का प्रमोशन के साथ तबादला हुआ है, जबकि केके ठाकुर बीपीएससीएल में ही रह गए है. कई लोगों का प्रमोशन के साथ तबादला भी किया गया है.

समीर स्वरूप होंगे BSL के ED P&A

सीजीएम (पी एंड ए) - सीएमओ (सेंट्रल मार्केटिंग ऑर्गनाइजेशन) समीर स्वरूप बोकारो स्टील प्लांट के ईडी पी एंड ए (पर्सनल एंड एडमिनिस्ट्रेशन) होंगे. ईडी (वर्क्स) बीएसपी राजीव सहगल ईडी एसआरयू बोकारो होंगे. सेल में कुल 17 सीजीएम को ईडी के पद पर प्रमोशन मिला हैं. बोकारो स्टील ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एके सिंह ने कहा कि ED की नयी टीम से बीएसएल सहित सेल के उत्पादन व उत्पादकता में वृद्धि होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें