1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. minister jagarnath mahto angry over dvcs frequent power cuts problem said there is a conspiracy to defame hemants government smj

DVC के लगातार बिजली कटौती पर गुस्से में मंत्री जगरनाथ महतो,बोले-हेमंत सरकार को बदनाम करने की हो रही साजिश

DVC द्वारा लगातार बिजली की कटौती करने को लेकर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो गुस्से में दिखे. कहा कि हेमंत सरकार को बदनाम करने की साजिश हो रही है, जिसे कभी सफल होने नहीं दिया जायेगा. वहीं, डीवीसी के बकाये पर उससे वसूलने का निर्देश बोकारो डीसी को दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: बोकारो परिसदन में DVC अधिकारियों के साथ बैठक करते शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो व अन्य.
Jharkhand news: बोकारो परिसदन में DVC अधिकारियों के साथ बैठक करते शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: DVC (दामोदर वैली कॉरपोरेशन) द्वारा लगातार बिजली कटौती किये जाने से गुस्से में दिखे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो. बोकारो परिसदन में डीवीसी अधिकारियों संग बैठक कर शिक्षा मंत्री ने नाराजगी जतायी. कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार को बदनाम करने की बड़ी साजिश हो रही है.

डीवीसी अधिकारियों से पूछे सवाल

इस मुद्दे पर डीवीसी अधिकारियों से लगातार बिजली कटौती किये जाने पर सवाल पूछा. इस पर डीवीसी के अधिकारी इसे आला अधिकारियों का निर्णय बताया. मंत्री श्री महतो ने बोकारो डीसी को डीवीसी पर जिले का बकाया जलकर सेस, परिवहन सेस सहित अन्य सेस का रिकॉर्ड तैयार कर डीवीसी से पैसे की वसूली करने का निर्देश दिया.

हेमंत सरकार को बदनाम करने की हो रही साजिश

मंत्री श्री महतो ने कहा कि हमारे जमीन पर प्लांट, पैसा और पानी डीवीसी इस्तेमाल कर रहा है और बिजली से हमें ही वंचित किया जा रहा है. यह बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. कहा कि हेमंत सरकार को बदनाम करने की एक सोची-समझी साजिश रची जा रही है, जो बर्दाश्त लायक नहीं है.

डीवीसी ने पार कर दी है सभी हदें

इस मुद्दे पर मंत्री श्री महतो ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बैठक में डीवीसी के अधिकारी आये थे, लेकिन वह निचले स्तर के अधिकारी हैं. उनके वरीय अधिकारियों को इस बैठक की जानकारी देने का काम करेंगे. डीवीसी ने सभी हदें पार कर दी है. पानी नाक से ऊपर निकल चुका है. अब किसी कीमत पर इसकी मनमानी बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

डीवीसी से कानून के तहत निबटा जायेगा

मंत्री श्री महतो ने कहा कि डीवीसी यह समझ रहा है कि राज्य में मांझी-महतो की सरकार चल रही है, तो कानून की जानकारी नहीं है. हम कानून के तहत ही निबटने का काम करेंगे. हमने डीवीसी के हुक्का- पानी बंद करने की जो बात कही थी, वह कानून से ही होगा. कहा कि जो हेमंत सरकार को बदनाम करने की सोच रहे हैं, जल्द ही उनके मंसूबों पर पानी फिरेगा.

विपक्ष को भी निशाने पर लिया

उन्होंने विपक्ष को भी निशाने पर लिया. कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ट्वीट कर डीवीसी के मुद्दे पर अपनी बात रखने का काम करते हैं, तो वहीं रघुवर सरकार का बकाया डीवीसी की राशि हेमंत सरकार के माथे आ गयी है. आखिर प्रदेश अध्यक्ष ही बतायें कि डीवीसी से बिजली कैसे मिल सकती है. कहा कि सिर्फ आरोप ना लगाये, बल्कि वर्तमान सरकार के विकास कार्यों में साथ दें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें