1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhand by election congress candidate anup singh will nominate 14 in bermo many senior leaders mlas and ministers will be present srn

jharkhand by election : बेरमो में 14 को नामांकन करेंगे कांग्रेस प्रत्याशी अनूप सिंह, कई वरिष्ठ नेता, विधायक और मंत्री रहेंगे मौजूद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह 14 अक्तूबर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.
बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह 14 अक्तूबर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.
प्रतीकात्मक तस्वीर twitter

बोकारो : बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह 14 अक्तूबर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इस दौरान पार्टी के कई वरिष्ठ नेता, विधायक और मंत्री मौजूद रहेंगे. प्रदेश प्रवक्ता आलोक दुबे ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि बेरमो विधानसभा उपचुनाव को लेकर सभी मंत्रियों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं व पदाधिकारियों को अलग-अलग क्षेत्रों की जिम्मेवारी सौंपी जायेगी.

इस दौरान पार्टी के नेता संबंधित क्षेत्र में कैंप कर मतदाताओं से जनसंपर्क करेंगे. उन्होंने कहा कि बेरमो विधानसभा सीट से दिवंगत राजेंद्र प्रसाद सिंह का चार दशक से भी पुराना नाता रहा है. वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में भी क्षेत्र के मतदाताओं ने राजेंद्र प्रसाद सिंह को ही जीता कर विधानसभा में भेजा था, लेकिन उनका असमय निधन हो गया. जिससे क्षेत्र के मतदाताओं में शोक और दुःख व्याप्त है.

पार्टी ने राजेंद्र प्रसाद सिंह के पुत्र अनूप सिंह को उम्मीदवार बनाया है, उन्हें सभी वर्गाें का समर्थन मिल रहा है. जिस तरह से वर्ष 1985, 1990, 1995, 2000, 2004, 2009 और 2019 के विधानसभा चुनाव में राजेंद्र प्रसाद सिंह को जीत मिली थी, उसी शृंखला को अनूप सिंह आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा है कि आने वाले बिहार चुनाव व झारखंड के उपचुनाव में ईसाई समुदाय का एक भी वोट भाजपा को नहीं मिलेगा. भाजपा का असली चेहरा जनता ने देख लिया है.

भाजपा ने नकारे गये प्रत्याशी को फिर उतारा : कांग्रेस

रांची. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बेरमो उपचुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि बेरमो सीट परंपरागत रूप से कांग्रेस की सीट रही है. बेरमो की जनता आज से नहीं, कई वर्षों से कांग्रेस के साथ रही है. राजेंद्र बाबू ने बेरमो की जनता को सिर माथे पर ही नहीं बिठाया, बल्कि हमेशा अपने दिल के करीब रखा.

अब बेरमो के लोगों ने निर्णय ले लिया है कि राजेंद्र बाबू के अधूरे सपने को पूरा करने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जयमंगल सिंह को जितायेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा के पास नया चेहरा नहीं है. भाजपा ने दुमका व बेरमो सीट पर पिछले चुनाव में जनता की ओर से नकारे गये प्रत्याशी को फिर उतारा है. यह भाजपा की दयनीय स्थिति को दर्शाता है.

दोनों सीटें जीतेंगे, कुशासन से जनता उब चुकी है : भाजपा

रांची. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद दीपक प्रकाश ने कहा है कि राज्य की जनता बदलाव चाहती है़ एनडीए दोनों सीटें जीतेगी़ राज्य की जनता हेमंत सरकार के कुशासन से ऊब चुकी है़.

उपचुनाव में जनता बदलाव का ट्रेलर दिखा देगी़ यह उपचुनाव विकास बनाम भ्रष्टाचार की लड़ाई है़ भाजपा अध्यक्ष श्री प्रकाश ने कहा कि आज राज्य में लूट खसोट मची हुई है़ अनाज गोदाम में सड़ रहे हैं और राज्य में भूख से मौत हो रही है. कोरोना महामारी में अस्पतालों के कुप्रबंधन से जनता त्रस्त है. चालू उद्योग बंद हो रहे हैं, लेकिन तबादला उद्योग खूब फल-फूल रहा है़. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह लोक कल्याण बनाम झूठी घोषणाओं की लड़ाई है़ प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने राज्य में विकास के ऐतिहासिक कार्य किये हैं.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें