29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए शत प्रतिशत मतदान जरूरी

नीलम हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर चास में प्रभात खबर का वोट करें, देश गढ़ें’ अभियान, डॉक्टर और नर्सों ने ली शपथ

चास.

चास जोधाडीह मोड़ स्थित नीलम हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के डॉक्टर ,नर्स व अस्पताल कर्मियों ने इस बार लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करने की शपथ ली है. साथ ही दूसरे डॉक्टर, नर्स और अन्य अस्पताल कर्मियों को जागरूक कर मतदान के लिए प्रेरित करने का काम करेंगे. प्रभात खबर की ओर से नीलम हॉस्पिटल परिसर में रविवार को ‘वोट करें, देश गढ़ें’ अभियान चलाया गया. इसमे दर्जनों डॉक्टरों, नर्स और अन्य कर्मियों ने एक स्वर में कहा कि चुनाव के दिन सबसे पहले मतदान करेंगे, फिर कोई दूसरा काम करेंगे. इस चुनावी पर्व में मतदान का प्रतिशत बढ़ाना है, तभी सही प्रत्याशी का चुनाव होगा. कहा मतदान के दिन हम सभी सबसे पहले अपने बूथ पर जाकर अपने मताधिकारी का प्रयोग करेंगे. अस्पताल के निदेशक डॉ रतन केजरीवाल ने सभी अस्पताल कर्मियों को मतदान करने की शपथ दिलायी. मौके पर नर्स मधु गुप्ता, रानू देवी, अनीता सिन्हा, विजय महतो, अमित कुमार, अभय पांडेय, अनुराग केजरीवाल, मनप्रीत कौर, गुंजन कुमारी, पंकज महतो, उमा महतो, अक्षत केजरीवाल, अनीता कुमारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

मतदान करने वालों से तीन दिन नहीं लेंगे परामर्श शुल्क :

अस्पताल के निदेशक डॉ रतन केजरीवाल, निदेशकने कहा कि देश में मतदान का प्रतिशत बढ़ाना हर जिम्मेवार नागरिक कर्तव्य है. इसलिए नीलम हॉस्पिटल प्रबंधन ने निर्णय लिया है जो लोग मतदान कर इलाज कराने के उद्देश्य से अस्पताल आयेंगे, उनका तीन दिन तक परामर्श शुल्क नहीं लिया जायेगा. शहर के समझदार लोग ही मतदान के प्रति उदासीन रहते हैं. भारत के लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सब आगे आकर मतदान करें.

लोकतंत्र को मजबूत बनाना है हमारा कर्तव्य :

फिजियोथेरेपिस्ट डॉ ए के खान ने कहा कि देश के हर नागरिक को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए, क्योंकि यह संविधान द्वारा दिया गया वह अधिकार है, जहां हर एक व्यक्ति अपना मनपसंद प्रतिनिधि चुन सकते हैं. हमें जात, पात और धर्म से ऊपर उठकर मतदान करना चाहिए. लोकतंत्र को मजबूत बनाना हर देशवासी का कर्तव्य है.

हर एक वोट कीमती है, इसलिए जरूरी है मतदान :

अस्पताल के प्रबंधक अनुराग केजरीवाल ने

लोग चुनाव के दिन में मतदान करने नहीं जाते हैं और बाद शिकायत करते हैं की सरकार अच्छी नहीं बनी. देश में स्वच्छ और ईमानदार सरकार बनाने के लिए हर व्यक्ति को मतदान जरूर करना चाहिए. हर एक वोट कीमती है, इसलिए मतदान जरूरी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें