1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. father and son meeting in ranchi after 10 months jharkhand education minister jagarnath mahto gets emotional smj

10 महीने बाद रांची में पिता-पुत्र की हुई मुलाकात, भावुक हुए झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
10 महीने बाद पिता को देख झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने पैर छूकर लिया आशिर्वाद.
10 महीने बाद पिता को देख झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने पैर छूकर लिया आशिर्वाद.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (उदय गिरि, फुसरो नगर, बेरमो, बोकारो ) : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के पिता नेमनारायण महतो लगभग 10 माह बाद अपने बड़े पुत्र सह मंत्री जगरनाथ महतो से रांची स्थित आवास में मिले. इस दौरान दोनों पिता-पुत्र काफी भावुक हो गये. दोनों के आंखें डबडबा गयी. मंत्री जगरनाथ महतो ने पिता को देखते ही आगे बढ़े और पैर छुकर आशिर्वाद लिया. उनके पिता मंत्री के पैतृक आवास अलारगो में ही रहते हैं. वे कुछ दिनों से अपने बड़े पुत्र मंत्री श्री महतो से मिलना चाह रहे थे.

मंत्री श्री महतो ने कहा कि मेरे वृद्ध पिताजी जिन्होंने लगभग 10 महीने से मुझे देखा नहीं था. सिर्फ परिवार के लोगों से मेरे विषय में समय-समय पर जानकारी लेकर अपने आपको ढांढस बंधाते रहे एवं खुद को संतोष भी देते रहे. आज इतने दिनों बाद उनका धैर्य जवाब दे गया और वे मुझसे मिलने रांची स्थित आवास में आ पहुंचे.

उन्होंने कहा कि पिताजी की मनोदशा का आकलन मैं नहीं कर सकता था और ना ही मैं समझ पाया. लेकिन, उनके पांव छूने मात्र से मुझमें दोगुनी स्फूर्ति का एहसास हुआ है. मालूम हो कि 28 सितंबर, 2020 को मंत्री कोरोना संक्रमित हुए थे. लगभग साढ़े आठ माह बाद बीते 14 जून को चेन्नई से रांची प्राइवेट प्लेन से रांची लौटे हैं. जिसके बाद से रांची स्थित आवास में ही हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें