1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. a piece of swab sample stick stuck in the neck of a pregnant woman learn how to save life sam

गर्भवती महिला के गले में स्वाब सैंपल लेने वाला स्टिक का टुकड़ा अटका, जानें कैसे बची जान...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बोकारो सदर अस्पताल में कोरोना जांच कराने आयी गर्भवती महिला के गले में अटका स्टिक का टुकड़ा.
Jharkhand news : बोकारो सदर अस्पताल में कोरोना जांच कराने आयी गर्भवती महिला के गले में अटका स्टिक का टुकड़ा.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Bokaro news : बोकारो : बोकारो जिला अंतर्गत सदर अस्पताल में शुक्रवार को कोरोना जांच कराने आयी चास की एक गभर्वती महिला को कोरोना जांच महंगा पड़ गया. स्वाब सैंपल लेने के दौरान गले में सैंपल स्टिक का टुकडा अटक गया. घटना से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. परिजन एवं स्वास्थकर्मी तुरंत चिकित्सक को खोजने लगे. चिकित्सकीय प्रयास के बाद भी टुकड़ा नहीं निकला.

गर्भवती की स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने गर्भवती को पीएमसीएच धनबाद (अब इसे शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल के नाम से जाना जाता है) रेफर कर दिया. परिजन महिला को लेकर धनबाद निकले. महुदा पहुंचने पर महिला को उल्टी का आभास हुआ. उल्टी होने पर स्टिक का टुकड़ा गले से बाहर आ गिरा. इसके बाद महिला को राहत मिली. सबकुछ ठीक होने के बाद परिजन वापस लौटे.

क्या है पूरा मामला

चास की रहने वाली 30 वर्षीय एक गर्भवती को परिजन सदर अस्पताल कोरोना जांच के लिए लेकर आये. दोपहर डेढ़ बजे के आसपास महिला का स्वाब सैंपल लेने का प्रयास एक एमपीडब्ल्यू ने किया. गले में स्टिक लगाने के दौरान ही महिला घबरा गयी. इससे स्टिक का अगला हिस्सा टूट कर उसके गले में अटक गया. इससे महिला और घबराने लगी. काफी प्रयास के बाद भी गले से नहीं निकलता देख चिकित्सकों ने तत्काल उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया.

महिला के हिलने के कारण टूटी स्टिक : सिविल सर्जन

बोकारो के सिविल सर्जन डॉ एके पाठक ने कहा कि स्टिक टूट जाना कोई बड़ी बात नहीं है. यह पहली घटना है. मैंने जानकारी ली. सैंपल कलेक्शन के दौरान महिला को अकबकाहट सा महसूस हुआ. महिला के हिलने के कारण स्टिक का अगला हिस्सा टूट गया. टूटा हुआ टुकड़ा निकल गया है. महिला अभी ठीक है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें