1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. 24 entrepreneurs invested 140 crores in anurag startup of bokaro know how it started srn

बोकारो के अनुराग के स्टार्टअप में 24 उद्यमियों ने किया 140 करोड़ का निवेश, जानें कैसे हुई इसकी शुरूआत

बोकारो के अनुराग के स्टार्टअप 'सेविओ हेल्थटेक' में देश विदेश के उद्यमियों ने 140 करोड़ रुपये निवेश किया है. यह एक ऐसा प्लेट फॉर्म है जहां 500 कंपनियों की 50,000 तरह की दवाइयां उपलब्ध हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अनुराग ने शिवांश और विवेक के साथ बनाया 'सेविओ हेल्थटेक'
अनुराग ने शिवांश और विवेक के साथ बनाया 'सेविओ हेल्थटेक'
Prabhat Khabar

बोकारो: बोकारो के अनुराग सावर्ण्य के स्टार्टअप 'सेविओ हेल्थटेक ( saveo healthtech ) में देश-विदेश के 24 उद्यमियों ने 140 करोड़ रुपये निवेश किया है. इसमें बिग बास्केट सहित 24 निवेशक शामिल हैं. 'सेविओ हेल्थटेक' एक ऐसा प्लेटफाॅर्म है, जहां 500 कंपनियों की 50,000 तरह की दवाइयां उपलब्ध हैं. फोर्ब्स मैगजीन में 30 अंडर 30 एशिया हेल्थकेयर और विज्ञान 2022 में अनुराग सावर्ण्य के स्टार्टअप को सूचीबद्ध किया गया है.

29 मई 2019 को अनुराग सावर्ण्य, शिवांश श्रीवास्तव व विवेक जायसवाल (सभी निदेशक व संस्थापक) ने 'सेविओ हेल्थटेक' की स्थापना बेंगलुरु में की. 'सेविओ हेल्थटेक' कर्नाटक के किसी भी कोने में मौजूद फार्मेसी व अस्पताल को कोई भी दवा ई-कॉमर्स के माध्यम से उपलब्ध कराता है. जानकारी के अनुसार, अनुराग हाउसिंग डॉट कॉम एंड बारक्लेज व ट्रैफिगुरा के पूर्व एनालिस्ट रह चुके हैं.

शीर्ष कारोबारी भी ले रहे रुचि :

भारत के शीर्ष करोबारी भी रुचि दिखा रहे हैं. इनमें कुणाल साह (संस्थापक-सीआरइडी), राजेश दाबाजी (संस्थापक-ब्लैक बक), वीएस सुधाकर व विपुल (सह संस्थापक-बिग बास्केट), अमित नवीन व आरके मिश्रा (सह संस्थापक-युलू), रवैत भाटे (सह संस्थापक-मोजैक वेलनेस) और सुमित घोड़ावत (सह संस्थापक-शॉप किराना) शामिल हैं.

इस तरह आया स्टार्टअप का विचार

मल्टीनेशनल कंपनी को छोड़ने के बाद अनुराग सावर्ण्य ने दोस्त विवेक जायसवाल व शिवांश श्रीवास्तव के साथ मंथन किया कि आज भी सुदूर क्षेत्र में लोग दवा की अनुपलब्धता के कारण कष्ट में हैं. इसी सोच के साथ तीनों ने साथ मिलकर हेल्थकेयर के क्षेत्र में काम करने का निर्णय लिया. अनुराग, शिवांश व विवेक तीनों आइआइटी से पासआउट हैं. फिलहाल, कंपनी में 125 से अधिक कर्मी कार्यरत हैं.

तीनों ने पहले बाजार का सर्वे किया. उसके बाद बड़ी कंपनियों के सीइओ को प्रस्तुतीकरण के माध्यम से ई-कॉमर्स की उपयोगिता बतायी. 'सेविओ हेल्थटेक' की टीम ने कोरोना काल में भी जन-जन तक दवा पहुंचायी. कंपनी का हेडक्वार्टर बेंगलुरू में है. अभी हाल में ही इसका एक्सटेंशन सेंटर कोयंबटूर व हैदराबाद में खुला है.

संत जेवियर्स से 12वीं तक की पढ़ाई

अनुराग सावर्ण्य ने 10वीं व 12वीं बोर्ड सेक्टर-01 स्थित संत जेवियर्स स्कूल से की है. अनुराग की उपलब्धि से माता-पिता सहित पूरा परिवार हर्षित है. पिता अनिल कुमार त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य इंजीनियर-डॉक्टर बनाने के साथ-साथ बच्चों में मानवीय सद्गुणों का बीजारोपण भी करना है.

रिपोर्ट- सुनील तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें