36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घघरी-रजरप्पा के बीच पुल का निर्माण कार्य 50% पूरा, सीधे छिन्नमस्तिका मंदिर से जुड़ेगा ललपनिया-महुआटांड़ क्षेत्र

महुआटांड़ बोकारो के ग्राम बड़कीपुन्नू के घघरी व रामगढ़ के रजरप्पा (मां छिन्नमस्तिका मंदिर) के बीच दामोदर पर निर्माणाधीन उच्चस्तरीय पुल का निर्माण काफी तेज गति से जारी है. करीब 50 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है. इससे उम्मीद है कि अतिशीघ्र आवगमन के लिए यह महत्वकांक्षी पुल तैयार हो जायेगा और ललपनिया व महुआटांड़ […]

महुआटांड़

बोकारो के ग्राम बड़कीपुन्नू के घघरी व रामगढ़ के रजरप्पा (मां छिन्नमस्तिका मंदिर) के बीच दामोदर पर निर्माणाधीन उच्चस्तरीय पुल का निर्माण काफी तेज गति से जारी है. करीब 50 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है. इससे उम्मीद है कि अतिशीघ्र आवगमन के लिए यह महत्वकांक्षी पुल तैयार हो जायेगा और ललपनिया व महुआटांड़ क्षेत्र सड़क के जरिए सीधे मंदिर से जुड़ जायेंगे.

इस पुल के निर्माण से रामगढ़, गोला, चितरपुर, रांची की दूरी भी काफी कम हो जायेगी. करीब 16 करोड़ 48 लाख की यह पुल दोनों ही इलाकों के लिए लाइफलाइन साबित होने वाली है. विकास के नये रास्ते खुलेंगे. कथारा, गोमिया, बगोदर, विष्णुगढ़, बड़गांव, चैनपुर आदि के लोग वर्तमान दूरी को देखते हुए पुल निर्माण बाद ललपनिया होते हुए मां छिन्नमस्तिका के दर्शन व पूजा अर्चना को पहुंचेंगे. इस रास्ते कई किलोमीटर व समय की बचत होगी.

इससे यह रूट एक कॉरिडोर के रूप में भी स्थापित होगा. जिससे विकास के नये द्वार भी खुलेंगे. पथ निर्माण विभाग बोकारो से स्वीकृत 225 मीटर लंबे और 15 मीटर चौड़े इस पुल के सभी 10 पिलर लगभग खड़े हो चुके हैं और दो स्पेन की ढलाई भी हो चुकी है. जबकि, कुल 9 स्पेन हैं. कुमार एंड राय कंस्ट्रक्शन नामक कंपनी इस पुल का निर्माण कर रही है. दावा है कि जल्द पुल को तैयार कर लिया जायेगा.

गोमिया की विधायक बबीता देवी ने ग्रामीणों के हुजूम व अधिकारियों की उपस्थिति में उक्त पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था. विदित हो कि ललपनिया के रास्ते उक्त पुल होते हुए आगे तक एक पीडब्ल्‍यूडी सड़क भी प्रस्तावित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें