झुमरा से झूम के निकले मतदाता, 10 बजे तक 36 फीसदी मतदान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

झुमरा से रामदुलार पंडा की LIVE रिपोर्ट

कभी नक्सलियों की ट्रेनिंग के लिए कुख्यात झुमरा गांव और इसके आसपास के गांव-टोलों में लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव का जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है. सुबह साढ़े छह बजे से ही झुमरा जोन के बूथों पर वोटर्स पहुंचने लगे थे. झुमरा गांव स्थित एकमात्र बूथ संख्या 44 पर मतदाताओं की भारी भीड़ उमड़ी हुई थी. सुबह 10 बजे तक इस बूथ में 30 फीसदी मतदान हो चुका था. यहां कुल 709 वोटर्स हैं.

झुमरा से झूम के निकले मतदाता, 10 बजे तक 36 फीसदी मतदान

इस बूथ पर जमीन से 13 किमी ऊपर पहाड़ पर झुमरा गांव और इसके विहंगम टोले सिमराबेड़ा, सुअरकटवा, बलथरवा, मुर्गा टोला व जमनीजारा के मतदाता अपने मत का प्रयोग करते हैं. सिमराबेड़ा, सुअरकटवा और बलथरवा झुमरा से 3 से 5 किमी दूर हैं. लेकिन, कड़ी धूप और दुर्गम रास्ते भी मतदाताओं के जोश को कम नहीं कर सके. इसी प्रकार, झुमरा के रहावन स्थित बूथ संख्या 40, 41 व पचमो के 42, 43 में भारी संख्या में मतदाता वोट डालने के लिए लंबी-लंबी कतारों में खड़े हैं.

झुमरा से झूम के निकले मतदाता, 10 बजे तक 36 फीसदी मतदान

लुगू के गांवों में भी गजब का उत्साह

लुगू की तलहटी में बसे गांवों में भी ग्रामीण मतदाताओं में गजब का उत्साह दिख रहा है. तिलैया के बूथ संख्या 46, 47, खखंडा के बूथ संख्या 166, 167 सहित दनिया आदि के बूथों पर भी लोगों की लंबी-लंबी कतारें दिख रही है, जो बताता है कि लोकतंत्र के प्रति ग्रामीण मतदाताओं में कितना उत्साह है.

झुमरा से झूम के निकले मतदाता, 10 बजे तक 36 फीसदी मतदान

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें