बच्ची का शव मिला, भीड़ ने मां को पीटा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मरकच्चो(कोडरमा) : थाना क्षेत्र के नवलशाही में वर्षों से बंद पड़ी पत्थर खदान में शनिवार सुबह एक नाबालिग लड़की का शव बरामद हुआ. उसकी पहचान 15 वर्षीय राधा कुमारी (पिता राजेश कुमार) के रूप में हुई है. मृतका गुरुवार शाम सात बजे से लापता थी. जिस जगह लड़की का शव बरामद हुआ है, परिजन वहां से 100 मीटर दूर स्थित बच्छेडीह पंचायत के कुशमई में किराये पर रहते हैं.

वे बिहार के नालंदा के पावापुरी स्थित मानपुर के निवासी हैं. इधर, घटना के बाद स्थानीय लोगों का दूसरा रूप देखने को मिला. कुछ महिलाओं ने मृतका की मां पर ही बच्ची को मार देने का आरोप लगाते हुए पिटाई करनी शुरू कर दी. हालांकि, समय रहते सूचना मिलने पर पहुंची नवलशाही थाना पुलिस ने महिला को बचा लिया.
मामला हत्या का है या आत्महत्या का यह पुलिस जांच कर रही है.
गुरुवार शाम को शौच के लिए निकली थी बच्ची : जानकारी के अनुसार लगभग 10 वर्षों से मृतका के परिजन यहां रहकर फेरी कर बर्तन बेचते हैं. मृतका की मां मुन्नी देवी ने बताया कि उसकी बच्ची गुरुवार शाम को शौच के लिए निकली थी, लेकिन घर नहीं लौटी. इसके बावजूद परिजन ने थाना में कोई शिकायत नहीं की. वे अपने स्तर से ही खोजबीन कर रहे थे.
इधर, शनिवार सुबह कुछ ग्रामीण बंद पड़ी खदान की तरफ शौच के लिए गये थे. उसी दौरान उन्होंने बच्ची का शव पानी में उतराता देखा. शव मिलने की खबर पर वहां ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गयी. ग्रामीणों ने ही शव की पहचान राधा कुमारी के रूप में की और इसकी सूचना परिजनों को दी.
पोस्टमार्टम के लिए लोगों ने दी आर्थिक मदद : घटना की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी राजीव प्रकाश, भोला राम, हेमलाल यादव पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे व शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए कोडरमा सदर अस्पताल भेज दिया.
मृतका का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है. ऐसे में कुछ लोगों ने आर्थिक मदद की, जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. घटना को लेकर थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका के शरीर पर कहीं कोई चोट के निशान नहीं थे. हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें